दक्षिण अफ्रीका से करारी हार के बाद पाकिस्तानी टीम में तकरार, कप्तान सरफराज अहमद और तेज गेंदबाजों में 'ठनी'

Pakistan Cricket Team: दक्षिण अफ्रीका के हाथों केपटाउन टेस्ट में मिली 9 विकेट से करारी शिकस्त के बाद पाक कप्तान सरफराज अहमद और तेज गेंदबाजों में ठनी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 09, 2019 12:38 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में 9 विकेट से मिली करारी शिकस्त के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने हार का सारा ठीकरा टीम के तेज गेंदबाजों के सिर फोड़ा था। सरफराज ने अपने पेसर्स की ये कहकर आलोचना की थी कि उन्होंने आशानुरूप प्रदर्शन नहीं किया था। सरफराज ने कहा कि तेज गेंदबाजोंने पहले टेस्ट में कहीं अच्छा प्रदर्शन किया था। 

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम के तेज गेंदबाजों ने अपने कप्तान की आलोचना के प्रति नाराजगी जताई है। 

केपटाउन टेस्ट के दौरान खासतौर पर पाकिस्तानी स्पीडस्टार मोहम्मद आमिर के प्रदर्शन में खासा गिरावट आई। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आमिर ने इस मैच में अपनी 61 फीसदी गेंदें 120-132 किमी/घंटे की रफ्तार से ही फेंकी जबकि उनकी औसत स्पीड ही 140 किमी/घंटे की है। ऐसी ही स्थिति पाकिस्तान के कुछ और गेंदबाजों की भी रही, जबकि दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने पूरी लय में गेंदबाजी की थी। 

सरफराज ने मैच के बाद कहा, 'अगर आप हमारी गेंदबाजी और उनकी गेंदबाजी के बारे में बात करें, तो मेरे ख्याल से दोनों में अंतर है। जिस तरह हमारे गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे हैं वह टेस्ट मैच में आशा के अनुरूप नहीं है।'

सरफराज ने कहा, अगर आप हमारे गेंदबाजों के देखें तो वे 128-129 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं और उनकी औसत स्पीड 130किमी/घंटे है जबकि उनके गेंदबाज 145 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर आप यहां इतनी कम गति से गेंदबाजी करेंगे तो आपको विकेट नहीं मिलेंगे।'

लेकिन जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, गेंदबाज हार का पूरा ठीकरा उनके सिर फोड़ने के कप्तान के रवैये से खुश नहीं है और उनका मानना है कि अतीत में कई बेहतरीन जीत उनकी वजह से मिली थी। इसलिए दूसरे टेस्ट में कप्तान का ये बयान कि वह उच्च स्तर का प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रहे, हतोत्साहित करने वाला है।

रिपोर्ट के मुताबिक, केपटाउन टेस्ट की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से टीम का माहौल खराब हुआ है, खासतौर पर कप्तान और तेज गेंदबाजों के बीच रिश्ते प्रभावित हुए हैं। इस बीच कप्तान सरफराज अहमद के कप्तानी पद से इस्तीफा देने की भी खबरें थी लेकिन रिपोर्ट्स में इससे इंकार किया गया है।   

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज पहले ही 2-0 से गंवा चुकी पाकिस्तानी टीम को शुक्रवार से जोहांसबर्ग में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में अपने प्रदर्शन में सुधार के साथ अच्छे प्रदर्शन के साथ समापन पर होगी।

टॅग्स :सरफराज अहमदसाउथ अफ़्रीकापाकिस्तान क्रिकेट बोर्डटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या