कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह

By भाषा | Published: January 26, 2021 5:26 PM

Open in App

श्रीनगर, 26 जनवरी कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को 72वां गणतंत्र दिवस मनाया गया और (कश्मीर) घाटी में मुख्य कार्यक्रम ‘शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम’ में आयोजित किया गया।

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल के सलाहकार बशीर खान ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। खान ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद परेड की सलामी ली।

हाड़ कंपा देने वाली ठंड की परवाह नहीं करते हुए पुलिस और सुरक्षा बलों की टुकड़ियों ने परेड में हिस्सा लिया और खान को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने जा रहे सुरक्षा बल के एक जवान संभवत: ठंड लगने के चलते बेहोश हो गये। वह शेर-ए-कश्मीर मैदान में उस समय परेड शुरू होने की प्रतीक्षा कर रहे थे।

जवान की पहचान जाहिर नहीं की गई है। उन्हें निकट के एक अस्पताल में ले जाया गया। उनके स्वास्थ्य में सुधार आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। परेड के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों और तहसीलों में भी इस अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। सुरक्षा तैयारियों के मद्देनजर मोबाइल फोन पर इंटरनेट सेवा अस्थायी तौर पर निलंबित कर दी गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या