'सर' जडेजा ने सभी को पीछे छोड़ा, दुनिया के नंबर एक हरफनमौला खिलाड़ी, वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर को हटाया

भारत के रविंद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी टेस्ट हरफनमौलाओं की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंच गए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 09, 2022 2:46 PM

Open in App
ठळक मुद्देजडेजा ने जेसन होल्डर की जगह ली। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन शानदार रहा। आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए।

दुबईः श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए पहले टेस्ट में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने आईसीसी प्लेयर रैंकिंग में भारी छलांग लगाई है। जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ 175 रन बनाए और नौ विकेट भी लिए थे।

आईसीसी टेस्ट हरफनमौलाओं की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंच गए। जडेजा ने जेसन होल्डर की जगह ली। फरवरी 2021 से नंबर एक पर थे। आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ रविंद्र जडेजा का श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन शानदार रहा। इसकी बदौलत वह एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुष खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए।’’

जडेजा ने नाबाद 175 रन बनाये थे जिसकी वजह से वह बल्लेबाजी रैंकिंग में 17 पायदान की छलांग लगाकर 54वें से 37वें स्थान पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने नौ विकेट भी लिये जिससे गेंदबाजों की रैंकिंग में 17वें स्थान पर पहुंचे।

इससे वह जेसन होल्डर को हटाकर एक बार फिर शीर्ष हरफनमौला बन गए। होल्डर फरवरी 2021 से नंबर वन पायदान पर बने हुए थे । जडेजा अगस्त 2017 में भी शीर्ष पर पहुंचे थे और एक सप्ताह तक रहे थे। भारत ने पहला टेस्ट एक पारी और 222 रन से जीता। जडेजा को ‘प्लेयर आफ द मैच ’ चुना गया था।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगरवींंद्र जडेजाजेसन होल्डरभारतीय क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीमआईसीसीबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या