'बैटिंग के लिए जाते समय दिनेश कार्तिक को कोस रहा था', पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर बोले रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा किया है कि टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए उतरते समय वे दिनेश कार्तिक को भी कुछ सेकेंड के लिए कोस रहे थे।

By विनीत कुमार | Published: October 27, 2022 10:57 AM

Open in App
ठळक मुद्देरविचंद्रन अश्विन ने बताया पाकिस्तान के खिलाफ बैटिंग के लिए उतरते समय उनके मन में क्या चल रहा था।अश्विन ने कहा कि बैटिंग के लिए आते समय कुछ सेकेंड के लिए उन्हें दिनेश कार्तिक को मन ही मन कोसा भी।अश्विन ने कहा- ऐसा लग रहा था कि मैं पिच पर एक लंबे अंतराल के बाद आ रहा था।

मेलबर्न: टी20 वर्ल्ड कप-2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में जब भारत को दो रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक आउट हो गए, तब रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। इस समय सभी की नजरें अश्विन पर थी। अश्विन बल्लेबाजी के लिए आए तब भारत को एक गेंद पर दो रन चाहिए थे। एक वाइड और फिर अगली गेंद पर एक सिंगल की बदौलत अश्विन भारत को रोमांचक जीत दिलाने में कामयाब रहे। बहरहाल, अब मैच के बाद अश्विन ने उस मुकाबले को लेकर कुछ दिलचस्प बातें साझा की हैं।

अश्विन ने बताया है कि जब वह बल्लेबाजी के लिए उतरे थे तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था। उन्होंने ये भी खुलासा किया वह बल्लेबाजी के लिए उतरते समय दिनेश कार्तिक को कोस रहे थे क्योंकि वे आखिरी लम्हों में आउट हो गए थे और उन्हें इस बेहद दबाव भरे क्षण में बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा।

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'जिस क्षण मैंने गेंद को लेग साइड की ओर जाते हुए देखा, मैंने इसे नहीं खेलने का फैसला किया और वाइड से एक रन मिल गया। जैसे ही मुझे वह रन मिला, मैं बहुत राहत महसूस कर रहा था। इससे पहले जब मैं बल्लेबाजी करने के लिए आ रहा था तो दिनेश कार्तिक को एक सेकंड के लिए कोस रहा था और फिर बाद में सोचा, 'नहीं नहीं, हमारे पास अभी भी समय है, हम जो कर सकते हैं, उसे करने का अब प्रयास करना चाहिए। ऐसा लग रहा था कि मैं पिच पर एक लंबे अंतराल के बाद आ रहा था।'

रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अपने अभियान के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के 6.1 ओवर में 4 विकेट केवल 31 रनों पर गिर गए थे। इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बीच 113 रन की साझेदारी ने मैच को पलट दिया। हार्दिक ने जहां 37 गेंदों में 40 रन बनाए, वहीं कोहली ने 53 गेंदों में नाबाद 82 रन बनाकर भारत को 4 विकेट से जीत दिलाने में मदद की। कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपभारत vs पाकिस्तानरविचंद्रन अश्विनविराट कोहलीहार्दिक पंड्यादिनेश कार्तिक
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या