रविचंद्रन अश्विन और मुरली विजय को अब इस टीम में मिली जगह, दिनेश कार्तिक होंगे कप्तान

रविचंद्रन अश्विन को हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

By सुमित राय | Published: September 09, 2019 8:11 AM

Open in App
ठळक मुद्देरविचंद्रन अश्विन को वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया में जगह मिली थी, लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला।विजय शंकर आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए थे और अब क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे हैं।वाशिंगटन सुंदर और टीम इंडिया से बाहर चल रहे मुरली विजय को भी संभावित खिलाड़ियों में रखा गया है।

टीम इंडिया के स्टार स्पिन रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर विजय शंकर को इसी महीने से शुरू रहे विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट 2019-20 के लिए तमिलनाडु के संभावित खिलाड़ियों में जगह मिली। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर और टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे मुरली विजय को भी संभावित खिलाड़ियों में रखा गया है। इससे पहले दिल्ली की टीम ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपनी टीम के 50 संभावित खिलाड़ियों में चुना था।

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन को हाल ही में दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। वहीं विजय शंकर आईसीसी वर्ल्ड कप में प्रैक्टिस के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंद पर चोटिल हो गए थे और अब क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे हैं। तमिलनाडु टीम की अगुआई टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक करेंगे, जबकि तमिलनाडु के पूर्व आलराउंडर डी वासु कोच होंगे। 

बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी के 2018 में मुंबई की टीम ने दिल्ली को हराकर खिताब अपने नाम किया था। गौतम गंभीर की कप्तानी में दिल्ली की टीम फाइनल में पहले बैटिंग करते हुए 45.4 ओवरों में 177 रनों पर सिमट गई थी। इसके जवाब में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली मुंबई की टीम ने आदित्य तारे (71 नाबाद) और सिद्धेश लाड की दमदार पारियों से मैच चार विकेट से अपने नाम कर लिया था।

संभावित खिलाड़ी इस प्रकार हैं : दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, अभिनव मुकुंद, एन जगदीशन, बी अपराजित, आर अश्विन, एमएस वाशिंगटन सुंदर, वी गंगा श्रीधर राजू, सी हरि निशांत, प्रदोष रंजन पाल, एस लोकेश्वर, के मुकुंथ, मुरली विजय, टीम नटराजन, के विग्नेश, एम मोहम्मद, अभिषेक तंवर, जे कौशिक, आर साई किशोर, एम सिद्धार्थ और एम अश्विन।

टॅग्स :विजय हजारे ट्रॉफीरविचंद्रन अश्विनविजय शंकरमुरली विजयवॉशिंगटन सुंदरदिनेश कार्तिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या