'मैं तो लूंगा उसे, जिसको बैठना होगा बाहर वो बैठा सकता है', पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अर्शदीप को विश्वकप के लिए चुने जाने की वकालत की

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टी20 विश्वकप 2022 के लिए अपनी भारतीय टीम में जरूर शामिल करेंगे। शास्त्री का मानना है कि यह तेज गेंदबाज टीम के पैस अटैक में विविधता लाएगा।

By शिवेंद्र राय | Published: August 7, 2022 05:54 PM2022-08-07T17:54:31+5:302022-08-07T17:57:10+5:30

Ravi Shastri Strong Statement On Arshdeep Singh in the squad for T20 World Cup | 'मैं तो लूंगा उसे, जिसको बैठना होगा बाहर वो बैठा सकता है', पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अर्शदीप को विश्वकप के लिए चुने जाने की वकालत की

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह

googleNewsNext
Highlightsअर्शदीप को विश्वकप की टीम में देखना चाहते हैं रवि शास्त्रीकहा, ऑस्ट्रेलिया में बांए हाथ के गेंदबाज सफल रहते हैंभुवनेश्वर और बुमराह के साथ खतरनाक हो सकते हैं अर्शदीप

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप शुरू होने में अब बस दो महीने ही बचे हैं। ऐसे में हर किसी की निगाह इस बात पर टिकी है कि ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम में किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी। पिछले कुछ समय से भारत ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में कई सारे खिलाड़ियों को आजमाया है और सभी ने शानदार प्रदर्शन किया है। गेंदबाजी में बांए हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने जैसा खेल दिखाया है उसके कारण उन्हें विश्वकप की टीम में जगह देने की मांग तेज हो गई है। अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री भी अर्शदीप को टीम में शामिल किए जाने की वकालत में उतर आए हैं। 

रवि शास्त्री ने कहा है कि अपनी विविधता के कारण वह अर्शदीप को टीम में चुनेंगे। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के साथ वह भारत के पेस अटैक में शामिल होंगे। एक बातचीत के दौरान पूर्व कोच ने साफ लहजे में कहा,  "मैं बहुत गहराई से सोचता हूं, क्योंकि भारत को विविधता की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया में बाएं हाथ के गेंदबाज आमतौर पर अच्छा काम करते हैं। वहां बाउंस और एंगल बनता है। जब आप भारतीय आक्रमण को देखेंगे तो वह एक आदर्श खिलाड़ी होंगे। इसमें भुवी, जसप्रीत, शमी को होना चाहिए।"

शास्त्री ने कहा, “मैं तो लूंगा उसे। मैं विविधता के लिए लूंगा और जिसको बैठना होगा बाहर वो बैठा सकता है। अगर वहां चार पेसर चुने जाते हैं तो मैं तीन दाएं हाथ के और एक बाएं हाथ का और एक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चुनूंगा। जसप्रीत और भुवी निश्चित हैं और मुझे लगता है कि शमी को भी शामिल किया जाएगा।"

23 वर्षीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के बाद भारतीय टीम में शामिल किया गया था। आइपीएल-2022 के दौरान अर्शदाप ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था। डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की काबिलियत और यॉर्कर फेंकने की क्षमता ने अर्शदीप को चयनकर्ताओं की नजर में ला दिया। इसके बाद उन्हें इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुना गया।  वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी 20 मैच में अर्शदीप सिंह ने 3.1 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए और फ्लोरिडा में भारत की 59 रन की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। हालांकि उन्हें विश्वकप के लिए चुना जाएगा या नहीं, इस पर अभी भी बहस चल रही है।

Open in app