Ranji Trophy Semi-Finals: सीएम ममता के खेल मंत्री तिवारी ने बंगाल को संभाला, एमपी के खिलाफ शाहबाज के साथ 143 रन जोड़े

Ranji Trophy Semi-Finals: मध्य प्रदेश के पहली पारी के 341 रन के जवाब में बंगाल का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया और एक समय उसका स्कोर पांच विकेट पर 54 रन था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 15, 2022 6:18 PM

Open in App
ठळक मुद्देखेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 197 रन बनाये हैं।मनोज तिवारी (नाबाद 84) और शाहबाज (नाबाद 72) ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली। दोनों अब तक छठे विकेट के लिये 143 रन जोड़ चुके हैं।

Ranji Trophy Semi-Finals: अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद ने छठे विकेट के लिये अटूट शतकीय साझेदारी निभाकर बंगाल को मध्य प्रदेश के खिलाफ बुधवार को यहां रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में शुरुआती झटकों से उबारा।

मध्य प्रदेश के पहली पारी के 341 रन के जवाब में बंगाल का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया और एक समय उसका स्कोर पांच विकेट पर 54 रन था। तिवारी (नाबाद 84) और शाहबाज (नाबाद 72) ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली। ये दोनों अब तक छठे विकेट के लिये 143 रन जोड़ चुके हैं जिससे बंगाल ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 197 रन बनाये हैं।

वह अभी मध्य प्रदेश से 144 रन पीछे है। तिवारी ने अपनी पारी में अब तक 182 गेंदों का सामना करके नौ चौके लगाये हैं। शाहबाज की 149 गेंद की पारी में भी नौ चौके शामिल हैं। मध्य प्रदेश की तरफ से कुमार कार्तिकेय और पुनीत दाते ने दो-दो जबकि सारांश जैन ने एक विकेट लिया है।

इससे पहले मध्य प्रदेश ने सुबह अपनी पारी छह विकेट पर 271 रन से आगे बढ़ायी। उसकी पारी का आकर्षण सलामी बल्लेबाज हिमांशु मंत्री के 165 रन रहे। उन्होंने 327 गेंदों का सामना करके 19 चौके और एक छक्का लगाया। निचले क्रम में पुनीत दाते ने 33 रन का उपयोगी योगदान दिया। बंगाल के लिये मुकेश कुमार ने चार, शाहबाज अहमद ने तीन और आकाश दीप ने दो विकेट लिये। 

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीमनोज तिवारीपश्चिम बंगालमध्य प्रदेश
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या