Ranji Trophy 2022: डेब्यू कर रहे युवा बल्लेबाज ने उत्तराखंड के खिलाफ जमकर रन बटोरे, 104 पर नाबाद, सरफराज खान और अरमान जाफर ने खोले हाथ

Ranji Trophy Quarterfinals: भारत की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके सुवेद पारकर ने इस दौरान दो शतकीय साझेदारी निभयी। उन्होंने जाफर के साथ तीसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़ने के बाद सरफराज के साथ चौथे विकेट के लिए 128 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 06, 2022 6:36 PM

Open in App
ठळक मुद्देउत्तराखंड के लिए तीनों विकेट दीपक धपोल ने लिये।18 ओवर में 53 रन दिये। जाफर और पारकर ने शानदार साझेदारी कर गेंदबाजों का मनोबल तोड़ दिया।

Ranji Trophy Quarterfinals: पदार्पण कर रहे युवा बल्लेबाज सुवेद पारकर के नाबाद 104 रन और सरफराज खान (नाबाद 69) तथा अरमान जाफर (60) के अर्धशतकों की मदद से मुंबई ने उत्तराखंड के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में सोमवार को पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 304 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

भारत की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके पारकर ने इस दौरान दो शतकीय साझेदारी निभयी। उन्होंने जाफर के साथ तीसरे विकेट के लिए 112 रन जोड़ने के बाद सरफराज के साथ चौथे विकेट के लिए 128 रन की अटूट साझेदारी कर ली है। उत्तराखंड के लिए तीनों विकेट दीपक धपोल ने लिये।

उन्होंने 18 ओवर में 53 रन दिये। उत्तराखंड को पहले गेंदबाजी का न्योता मिलने के बाद धपोल (53 रन पर तीन विकेट) पहले सत्र में पृथ्वी साव (21) और यशस्वी जायसवाल (35) को आउट अच्छी शुरुआत की लेकिन इसके बाद जाफर और पारकर ने शानदार साझेदारी कर गेंदबाजों का मनोबल तोड़ दिया।

पारकर और जाफर की साझेदारी को भी धपोल ने ही तोड़ा। जाफर ने 133 की पारी में सात चौके और दो छक्के जड़े। पारकर ने पारी के 82वें ओवर में आकाश मधवाल के खिलाफ दो चौके जड़कर 206 गेंद में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अब तक 228 गेंद की नाबाद पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाये है।

शानदार लय में चल रहे सरफराज ने 104 गेंद की नाबाद पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। अधिक विकेट की तलाश में उत्तराखंड के कप्तान जय बिस्टा ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन धपोल के अलावा किसी और को सफलता नहीं मिली।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीमुंबईबीसीसीआईपृथ्वी शॉउत्तराखण्डसरफराज खान
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या