रंगना हेराथ ने इंग्लैंड के खिलाफ रचा इतिहास, बने टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज

Rangana Herath: श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ ने गॉल टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट करते हुए एक नया इतिहास रचा है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 06, 2018 5:15 PM

Open in App

अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे रंगना हेराथ ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ गॉल टेस्ट में एक नया कमाल किया है। हेराथ एक ही मैदान में 100 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन हेराथ ने जो रूट को आउट करते हुए एक ही मैदान पर अपने 100 टेस्ट विकेट पूरे किए। 

इसके साथ ही हेराथ अपने ही देश के मुथैया मुरलीधरन और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के साथ दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। मुरलीधरन ने ये उपलब्धि दुनिया के तीन मैदानों पर हासिल की है। उन्होंने कोलंबो, गॉल और कैंडी मैदानों पर टेस्ट में 100 विकेट हासिल किए हैं। वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इसी साल भारत के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर टेस्ट में 100 विकेट हासिल किए थे। 

गॉल टेस्ट के पहले दिन मंगलवार को पारी के 17वें ओवर में हेराथ ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को बोल्ड किया। रूट हेराथ की एक गेंद को समझ नहीं पाए और आगे निकलकर खेलने के प्रयास में बोल्ड हो गए। रूट को आउट करके रंगना हेराथ ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 431वां विकेट झटका। 

पहले टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बैटिंग के लिए उतरी इंग्लैंड टीम ने 8 विकेट पर 321 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए बेन फोएक्स ने सबसे अधिक 87 रन की नाबाद पारी खेली। श्रीलंका के लिए दिलरूवना परेरा ने अब तक सर्वाधिक 4 जबकि सुरंगा लकमल ने 2 विकेट लिए हैं।

टॅग्स :रंगना हेराथश्री लंकाइंग्लैंडमुथैया मुरलीधरनजेम्स एंडरसन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या