'गावस्कर को कभी राहुल द्रविड़ की आलोचना करते नहीं देखा होगा', शोएब अख्तर पर भड़के रमीज राजा ने ऐसा क्यों कहा?

रमीज राजा से पूछा गया कि क्या भविष्य में शोएब कभी पीसीबी के प्रमुख बन सकते हैं। इस पर रमीज राजा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि इसके लिए उन्हें पहले स्नातक की डिग्री लेनी होगी।

By शिवेंद्र राय | Published: February 25, 2023 6:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देरमीज राजा ने शोएब अख्तर के बयान की निंदा कीबाबर आजम पर शोएब ने दिया था विवादित बयानबोले रमीज राजा- शोएब अख्तर एक भ्रमित करने वाला सुपरस्टार है

नई दिल्ली: पाकिस्तान में क्रिकेटरों का एक दूसरे आरोप-प्रत्यारोप लगाना कोई नई बात नहीं है। अब ताजा मामले में पीसीबी के पूर्व प्रमुख रमीज राजा और शोएब अख्तर आमने-सामने हैं। दरअसल कुछ समय पहले ही पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कुछ कारण गिनाए थे कि क्यों पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजमविराट कोहली जैसा ब्रांड क्यों नहीं हैं। एक इंटरव्यू में अख्तर ने पाक टीम में चरित्र की कमी और बाबर आजम के अंग्रेजी में बात नहीं करने के लिए भी निशाना साधा। 

अब शोएब अख्तर के बाबर आजम पर की गई टिप्पणी से रमीज राजा नाराज हैं। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम पर की गई शोएब अख्तर की टिप्पणी ठीक नहीं है। दरअसल शो में पाकिस्तानी टीम और बाबर आजम पर टिप्पणी करते हुए शोएब ने कहा था, "अभी आप देख लें, टीम में कोई चरित्र नहीं है। न ही टीम में बात करने का तरीका है। जब वे प्रस्तुति में आते हैं तो कितना अजीब लगता है। कितना मुश्किल है अंग्रेजी सीखना और बात करना? क्रिकेट एक काम है, और मीडिया को संभालना दूसरा। अगर आप बोल नहीं सकते तो मुझे माफ करना, लेकिन आप टीवी पर खुद को व्यक्त नहीं कर पाएंगे। मैं खुले तौर पर कहना चाहता हूं कि बाबर आजम पाकिस्तान में सबसे बड़ा ब्रांड होना चाहिए, लेकिन वह सबसे बड़ा ब्रांड क्यों नहीं बन पाया? क्योंकि वह बोल नहीं सकता।"

शोएब की टिप्पणी के जवाब में रमीज राजा ने कहा, "शोएब अख्तर एक भ्रमित करने वाला सुपरस्टार है। हाल ही में उनका कामरान अकमल से भी विवाद हुआ था। वह चाहते हैं कि हर कोई एक ब्रांड बने, लेकिन पहले इंसान बनना ज्यादा जरूरी है। पहले इंसान बनो और फिर एक ब्रांड। हमारे पूर्व खिलाड़ी भ्रामक बयान देकर हमारे क्रिकेट ब्रांड को नीचा दिखाते हैं। आप हमारे पड़ोसी देश में ऐसा होते हुए कभी नहीं देख पाएंगे। आपने सुनील गावस्कर को कभी राहुल द्रविड़ की आलोचना करते नहीं देखा होगा। यह केवल पाकिस्तान में होता है, जहां पूर्व खिलाड़ी पेशेवर रूप से दूसरों को अपना काम नहीं करने देते हैं।"

रमीज  राजा से पूछा गया कि क्या भविष्य में शोएब कभी पीसीबी के प्रमुख बन सकते हैं। इस पर रमीज राजा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि इसके लिए उन्हें पहले स्नातक की डिग्री लेनी होगी।

टॅग्स :शोएब अख्तरपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डबाबर आजमविराट कोहलीसुनील गावस्करराहुल द्रविड़
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या