रबाडा और डिकॉक ने ICC-UNICEF के कार्यक्रम में की शिरकत, बच्चों संग खेला क्रिकेट, बढ़ाया उत्साह

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) और यूनिसेफ ने एकसाथ CRIIIO 4 GOOD प्रोग्राम लॉन्च किया है, ताकि बच्चों को क्रिकेट से जोड़ा जा सके।

By मनाली रस्तोगी | Published: October 12, 2023 01:26 PM2023-10-12T13:26:25+5:302023-10-12T13:28:18+5:30

Rabada and De Kock participated in ICC and UNICEF program, boosted enthusiasm by playing cricket with children | रबाडा और डिकॉक ने ICC-UNICEF के कार्यक्रम में की शिरकत, बच्चों संग खेला क्रिकेट, बढ़ाया उत्साह

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsइस वर्ष भारत में आईसीसी विश्व कप 2023 खेला जा रहा है।लैंगिक समानता को बढ़ावा देना इस प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य है।अटल बिहारी बाजपेयी स्टेडियम में इस प्रोग्राम के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

नई दिल्ली: इस वर्ष भारत में आईसीसी विश्व कप 2023 खेला जा रहा है। इस बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) और यूनिसेफ ने एकसाथ CRIIIO 4 GOOD प्रोग्राम लॉन्च किया है, ताकि बच्चों को क्रिकेट से जोड़ा जा सके। लैंगिक समानता को बढ़ावा देना इस प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य है। ऐसे में लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी स्टेडियम में इस प्रोग्राम के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस दौरान बच्चों के साथ दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा, बल्लेबाज क्विटन डी कॉक और एडेन मारक्रम ने क्रिकेट खेला और उनका उत्साह भी बढ़ाया। बात दें कि बच्चों को CRIIIO 4 GOOD के तहत अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स से मिलने का मौका मिल रहा है। आईसीसी और यूनिसेफ ने यह खास कार्यक्रम दुनिया भर में लड़कियों के अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए बनाया है।

यह पहल भारतीय शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ अहमदाबाद में शुरू की गई थी। पहला शिक्षण मॉड्यूल भारत की महिला टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना द्वारा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1000 से अधिक स्कूली बच्चों को दिया गया। प्रवेश स्तर के कार्यक्रम में आठ खेल-विकास मॉड्यूल हैं। 

Open in app