PBKS vs RR: धर्मशाला में होगा करो या मरो का मुकाबला, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

जो भी टीम आज का मुकाबला जीतेगी उसके 14 अंक हो जाएंगे लेकिन फिर भी इन टीमों को दूसरे के भरोसे बैठना होगा। नंबर छह पर काबिज राजस्‍थान रॉयल्‍स के 12 अंक हैं और उसका नेट रनरेट 0.140 है। यानी अगर संजू सैसमन की टीम को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो पंजाब के बहुत बड़े अंतर से हराना होगा। यही फार्मुला पंजाब पर भी लागू होता है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 19, 2023 3:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब किंग्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबलाजो भी टीम आज का मुकाबला जीतेगी उसके 14 अंक हो जाएंगे

PBKS vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 66वें मैच में शुक्रवार 19 मई को पंजाब किंग्स का सामना धर्मशाला स्थित हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से होगा। राजस्थान रॉयल्स ने बेहतरीन शुरुआत की थी, हालांकि बाद में उनकी गाड़ी पटरी से उतर गई। टीम को पिछले 8 मुकाबलों में से 6 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में 12 अंक हैं। दोनों टीमों के 13 मैचों में 12 अंक हैं और ये उनके लिए करो या मरो का मुकाबला है।

इस साल आईपीएल में अब लीग के केवल छह ही मुकाबले बचे हैं, लेकिन प्‍लेऑफ की तस्‍वीर साफ नहीं है। गुजरात टाइटंस को छोड़कर बाकी सात टीमें अभी भी किसी न किसी गणित से रेस में बनी हुई हैं। दिल्ली से पिछला मैच हारने के बाद पंजाब की हालत भी खराब है। जो भी टीम आज का मुकाबला जीतेगी उसके 14 अंक हो जाएंगे लेकिन फिर भी इन टीमों को दूसरे के भरोसे बैठना होगा।

नंबर छह पर काबिज राजस्‍थान रॉयल्‍स के 12 अंक हैं और उसका नेट रनरेट 0.140 है।  यानी अगर संजू सैसमन की टीम को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो पंजाब के बहुत बड़े अंतर से हराना होगा। यही फार्मुला पंजाब पर भी लागू होता है।

कैसी है पिच

धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच पर जमकर रन बनते हैं। तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिलती है लेकिन रन भी उतनी ही तेजी से आते हैं। इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 180 और 200 के बीच है। धर्मशाला में दिन का तापमान 21 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। टास जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

इन खिलाड़ियों पर नजर होगी

पंजाब को शिखर धवन और प्रभासिमरन से एक ठोस शुरुआत की उम्मीद होगी। पिछले मैच में लियाम लिविंगस्टोन अकेले लड़ते नजर आए थे। टीम में कई धाकड़ बल्लेबाज हैं लेकिन सबसे जरूरी है टिक कर खेलना। पंजाब की गेंदबाजी कमजोर नजर आती है इसलिए भरपाई का जिम्मा जितेश, शाहरुख, धवन, प्रभासिमरन, और लिविंगस्टोन पर ही होगा।

राजस्थान की बात करें तो टीम सबसे संतुलित टीमों में से एक नजर आती है। हालांकि फिर भी पिछले कुछ मैच टीम के लिए अच्छे नहीं गए हैं। अब राजस्थान एक बुरी स्थिति में फंसी हुई है। जिम्मेदारी एक बार फिर बटलर-यशस्वी की सलामी जोड़ी और चहल-अश्विन-जैम्पा की स्पिन तिकड़ी पर होगी।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, नाथन एलिस, ऋषि धवन, अर्शदीप सिंह।

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जो रूट, देवदत्त पडिक्कल/रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल।

टॅग्स :आईपीएल 2023पंजाब किंग्सराजस्थान रॉयल्सशिखर धवनसंजू सैमसन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या