रायुडू के वर्ल्ड कप में ना चुने जाने पर इस भारतीय स्पिनर ने उठाए सवाल, 'हैदराबादी खिलाड़ियों' से मामला जोड़ हुए ट्रोल

Pragyan Ojha: अंबाती रायुडू के वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने को लेकर पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने सवाल उठाते हुए कहा है कि हैदराबादी खिलाड़ियों का अजीब मामला है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 19, 2019 3:33 PM

Open in App

वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 अप्रैल को घोषित भारत की 15 सदस्यीय टीम में सबसे ज्यादा चर्चा अंबाती रायुडू के न चुने जाने को लेकर हुई है। 

चेन्नई सुपरकिंग्स के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपना चयन ने होने पर चयन समिति पर अपने एक ट्वीट के जरिए तंज कसा था, जिसने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। 

ओझा ने दिया रायुडू के न चुने पर 'हैदराबादी क्रिकेटर्स' से जुड़ा बयान

अब रायुडू के चयन को लेकर पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसे लेकर विवाद खड़ा हो सकता है। ओझा ने ट्विटर पर रायुडू के चयन के पीछे 'हैदराबादी क्रिकेटर्स' के खिलाफ षड्यंत्र को जिम्मेदार ठहराया है। 

रायुडू ने वर्ल्ड कप टीम में न चुने के बाद ट्वीट के जरिए चयन समिति पर निशाना साधते हुए लिखा था, 'वर्ल्ड कप देखने के लिए नए 3डी चश्मे का सेट ऑर्डर किया है।'रायुडू ने ये बयान मुख्य चयनकर्ता द्वारा उनकी जगह चुने गए विजय शंकर को थ्री डायमेंशनल (तीन आयामी) गुणों वाला खिलाड़ी बताने पर तंज कसते हुए दिया था।

रायुडू के वर्ल्ड कप में न चुने जाने को लेकर प्रज्ञान ओझा ने कहा कि खुद भी ऐसी परिस्थियों से गुजर चुके हैं। ओझा ने ट्विटर पर रायुडू के 3डी चश्मे वाले ट्वीट के जवाब में लिखा, 'कुछ हैदराबादी क्रिकेटर्स का अजीब मामला, खुद भी ऐसी स्थिति में रहा हूं...इशारे को समझें।' 

संयोग से रायुडू और प्रज्ञान ओझा से पहले 2003 के वर्ल्ड कप में हैदराबाद के ही स्टार क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण की जगह चयनकर्ताओं ने दिनेश मोंगिया को चुना लिया था। 

भेदभाव की बात करके ट्रोल हो गए प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा के हैदराबादी खिलाड़ियों से भेदभाव के आरोप वाले ट्वीट पर फैंस ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई और राज्य के नाम पर देश को न बांटने की नसीहत दी।

रायुडू को वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने को लेकर लोगों की अलग-अलग राय सामने आई थी और कइयों का मानना था कि इस बल्लेबाज को न चुने जाने का फैसला गलता था।

आईपीएल 2019 के सीजन में रायुडु अब तक फ्लॉप साबित हुए हैं और एक ही अर्धशतक जमा चुके हैं, जबकि 9 मैचों में वह चार बार एक अंक के स्कोर में आउट हुए हैं। 

33 वर्षीय रायुडू ने भारत के लिए अब तक 55 वनडे मैचों में 47.05 के औसत से 1694 रन बनाए हैं, जिनमें तीन शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं।

हालांकि रायुडू को ऋषभ पंत और नवदीप सैनी के साथ वर्ल्ड कप के लिए तीन स्डैंडबाय में चुना गया है।

टॅग्स :अंबाती रायुडूआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या