दानिश कनेरिया का PCB पर आरोप, कहा- मेरे मामले में सो रहा बोर्ड, क्योंकि मुझे हिंदू होने पर गर्व...

दानिश कनेरिया का PCB पर आरोप, कहा- मेरे मामले में बोर्ड सो रहा है, क्योंकि मुझे हिंदू होने पर गर्व है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 24, 2020 08:46 PM2020-03-24T20:46:57+5:302020-03-24T20:52:01+5:30

PCB is sleeping in my case as I am a proud Hindu: Danish Kaneria | दानिश कनेरिया का PCB पर आरोप, कहा- मेरे मामले में सो रहा बोर्ड, क्योंकि मुझे हिंदू होने पर गर्व...

दानिश कनेरिया का PCB पर आरोप, कहा- मेरे मामले में सो रहा बोर्ड, क्योंकि मुझे हिंदू होने पर गर्व...

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के लिए दानिश कनेरिया ने खेले 61 टेस्ट और 18 वनडे मैच।साल 2012 में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए थे कनेरिया।

कुछ महीने पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया था कि पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया के साथ पाकिस्तानी टीम में भेदभाव होता था, जिसके बाद ये मामला तूल पकड़ गया था। दानिश कनेरिया पाकिस्तान के लिए खेलने वाले केवल दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं।

अब दानिश कनेरिया ने खुद इसे लेकर सोशल मीडिया पर अपनी चुप्पी तोड़ दी है। स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे दानिश कनेरिया के मुताबिक हिंदू होने की वजह से पीसीबी उनके मामले को नजर अंदाज कर रहा है।

दानिश कनेरिया ने मंगलवार (24 मार्च) को कुछ ट्वीट किए, जिससे उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर सवाल खड़े किए। 

कनेरिया ने अपने एक ट्वीट में लिखा, "मेरे मसले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सो रहा है क्योंकि मुझे हिंदू होने पर गर्व है। जय अंबे, भगवान मेरे ऊपर दया बनाए रखें। उम्मीद करता हूं कि पीएम इमरान खान मेरी मदद करेंगे। सबकी अर्जी सुनी जा रही है, मेरी क्यों नहीं?'

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "मैं जल्द ही पीसीबी को लिखा गया लेटर शेयर करूंगा और उनका जवाब भी। मैं पाकिस्तान का नागरिक हूं, वो मुझे मना क्यों कर रहे हैं? मैं खेल नहीं सकता लेकिन कम से कम कोचिंग तो दे सकता हूं।"

क्या था मामला: पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट में 261 और 18 वनडे में 15 विकेट झटकने वाले दानिश कनेरिया 2012 में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सट्टेबाज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों को जानता था।

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया था, ‘‘मुझे हमेशा गलत तरह से पेश किया गया। जब लोगों के पास सच्चाई बयां करने का मौका होता है वे ऐसा नहीं करते। वे तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश करते हैं। मैं आज आपको वास्तविकता बता रहा हूं। मेरे मामले में जिन लोगों ने मेरा उससे परिचय कराया, वे कौन थे। मेरा मामला सभी के सामने खुला है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान की पूरी टीम उस व्यक्ति (सट्टेबाज) को जानती थी और अधिकारी भी। वह व्यक्ति आधिकारिक दौरों पर पाकिस्तान आता रहता था। उसे पीसीबी आमंत्रित करता था। मैं कभी उसे निजी तौर पर नहीं जानता था। मेरा उससे यह कहकर परिचय कराया गया था क्योंकि हम दोनों एक ही धर्म से जुड़े थे।’’

इस विवाद में कनेरिया के एसेक्स के साथी मर्विन वेस्टफील्ड को दो महीने की जेल की सजा हुई थी। उन्होंने सट्टेबाज अनु भट्ट एक ओवर में 12 रन देने के लिए 7862 डॉलर लेने की बात स्वीकार की थी। कनेरिया को इस मामले में बिचौलिया करार दिया गया था जिन्होंने मर्विन का परिचय भट्ट से कराया था।

Open in app