T20 वर्ल्ड कप में भारत की ओपनिंग जोड़ी पर पार्थिव पटेल का बयान, कहा- ईशान किशन बुरा विकल्प नहीं, लेकिन...

पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल का मानना है कि ईशान किशन "बुरा विकल्प नहीं हैं", लेकिन केएल राहुल इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लेने पर भारत के लिए पहली पसंद होंगे।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 17, 2022 11:21 AM2022-02-17T11:21:55+5:302022-02-17T11:25:09+5:30

Parthiv Patel believes Ishan Kishan is not a bad option alongside Rohit Sharma for India's opening pair for T20 World Cup | T20 वर्ल्ड कप में भारत की ओपनिंग जोड़ी पर पार्थिव पटेल का बयान, कहा- ईशान किशन बुरा विकल्प नहीं, लेकिन...

T20 वर्ल्ड कप में भारत की ओपनिंग जोड़ी पर पार्थिव पटेल का बयान, कहा- ईशान किशन बुरा विकल्प नहीं, लेकिन...

googleNewsNext
Highlightsपार्थिव पटेल का मानना है कि ईशान किशन "बुरा विकल्प नहीं हैं"भारत ने पहले टी-20 मैच में बुधवार को वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन ओपनिंग की थी। जहां एक ओर 'हिटमैन' ने 19 गेंदों पर 40 रन बनाए तो वहीं इस दौरान किशन को स्ट्रगल करते हुए देखा गया। ऐसे में उनके बल्ले से 42 गेंदों पर महज 35 रन ही निकले। बता दें कि इंडियन क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 मैच में वेस्ट इंडीज को छह विकेट से हराया है। वहीं, ईशान किशन को लेकर भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल का बयान सामने आया है। 

पटेल का मानना है कि ईशान किशन "बुरा विकल्प नहीं हैं"

पटेल का मानना है कि ईशान किशन "बुरा विकल्प नहीं हैं", लेकिन सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लेने पर भारत के लिए पहली पसंद होंगे। Cricbuzz से बात करते हुए पार्थिव पटेल ने कहा, "केएल राहुल मेरे लिए एक लॉन्ग-टर्म ओपनिंग ऑप्शन हैं। राहुल जब टीम में वापसी करेंगे तो मुझे लगता है कि वह रोहित के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। निजी तौर पर मुझे लगता है कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे।"

अपनी बात को जारी रखते हुए पटेल ने कहा कि जब ईशान किशन लय में होते हैं तो वो एक बुरा विकल्प नहीं हैं। जब वो सही माइंडस्पेस में होते हैं, तो वो रोहित को थोड़ा समय लेने देते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह विश्व कप में राहुल और रोहित साथ होंगे।

भारत ने पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराया

बताते चलें कि भारत ने पहले टी-20 मैच में बुधवार को वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली है। जीत के लिये 158 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत ने 18.5 ओवर में चार विकेट पर 162 रन बनाए। इससे पहले टी-20 क्रिकेट में पदार्पण कर रहे स्पिनर रवि बिश्नोई और अनुभवी युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने कैरेबियाई टीम को सात विकेट पर 157 रन पर रोक दिया था।

वनडे श्रृंखला में सूपड़ा साफ होने के बाद वेस्टइंडीज का इस दौरे पर जीत का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। रोहित और ईशान किशन ने शानदार शुरूआत देते हुए पहले विकेट के लिये 45 गेंद में 64 रन जोड़े। वहीं, विराट कोहली की नाकामी का सिलसिला जारी रहा जो 17 रन बनाकर फेबियन एलेन की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे जबकि ऋषभ पंत भी आठ रन ही बना पाए।

रवि बिश्नोई पहले टी-20 मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बने

इसके बाद हालांकि सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 34 और वेंकटेश अय्यर ने 13 गेंद में नाबाद 24 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। अय्यर ने एलेन को छक्का जड़कर विजयी रन पूरे किए। इससे पहले आईपीएल में महंगे दाम पर बिके विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 63 रन की आक्रामक पारी खेलकर वेस्टइंडीज को संकट से निकालते हुए सात विकेट पर 157 रन तक पहुंचाया। वहीं, भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई पहले टी-20 मैच में प्लेयर ऑफ द मैच बने।

(भाषा इनपुट के साथ)

Open in app