Pakistan vs West Indies: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया क्लीन स्वीप, इस खिलाड़ी ने मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज पर किया कब्जा

Pakistan vs West Indies: शादाब खान के ऑलराउंड प्रदर्शन से पाकिस्तान ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 53 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 13, 2022 02:44 PM2022-06-13T14:44:00+5:302022-06-13T14:45:35+5:30

Pakistan vs West Indies pak beat WI 54 runs ODI series clean sweep 3-0 PLAYER OF THE MATCH Shadab Khan PLAYER OF THE SERIES Imam-ul-Haq | Pakistan vs West Indies: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया क्लीन स्वीप, इस खिलाड़ी ने मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज पर किया कब्जा

शादाब खान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Next
Highlightsपाकिस्तान ने पहला एकदिवसीय पांच विकेट से जीता था।पाकिस्तान ने दूसरे एकदिवसीय में वेस्टइंडीज को 120 रन से जीता था।इमाम-उल-हक को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। 

Pakistan vs West Indies: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बल्ले से विफल रहे और स्टार तेज शाहीन शाह अफरीदी को आराम दिया गया। लेकिन पाकिस्तान ने कमाल कर दिया। मुल्तान में वेस्टइंडीज पर एक और जीत हासिल की। शादाब खान को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। शादाब खान के ऑलराउंड प्रदर्शन से पाकिस्तान ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 53 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।

शादाब के अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 86 रन की पारी खेली जबकि इमाम उल हक ने 62 रन का योगदान दिया जिससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 269 रन बनाये। पाकिस्तान का शीर्ष क्रम निकोलस पूरण की कामचलाऊ ऑफ स्पिन के सामने लड़खड़ा गया जिसके बाद शादाब ने बखूबी जिम्मा संभाला।

पूरण ने 48 रन देकर चार विकेट लिये। पाकिस्तानी पारी के दौरान धूल भरी आंधी चलने के कारण मैच में एक घंटे का व्यवधान पड़ा जिससे मैच को 48 ओवर का कर दिया गया लेकिन वेस्टइंडीज की टीम 37.2 ओवर में 216 रन पर आउट हो गई।

स्पिनरों के सामने वेस्टइंडीज का संघर्ष जारी रहा तथा उसका मध्य क्रम फिर से शादाब (4-62) और मोहम्मद नवाज (2-56) के सामने लड़खड़ा गया। कैरेबियाई टीम की तरफ से सातवें नंबर के बल्लेबाज अकील हुसैन ने 37 गेंदों पर 60 रन बनाये जिसमें छह छक्के और दो चौके शामिल हैं। 

Open in app