Pakistan vs England 2022: इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका, पहले टेस्ट में पदार्पण करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर

Pakistan vs England 2022:इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी की और नाबाद सात रन बनाए लेकिन विकेटों के बीच दौड़ते हुए वह लड़खड़ा रहे थे और स्पष्ट रूप से असहज महसूस कर रहे थे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 5, 2022 10:22 PM2022-12-05T22:22:24+5:302022-12-05T22:23:28+5:30

Pakistan vs England 2022 England all-rounder Liam Livingstone ruled out Test series injuring right knee 29-year old Test debut | Pakistan vs England 2022: इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका, पहले टेस्ट में पदार्पण करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से बाहर

ईसीबी तथा लंकाशर मेडिकल टीम के साथ रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड की पहली पारी में नौ रन बनाए थे।चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ बाकी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।ईसीबी तथा लंकाशर मेडिकल टीम के साथ रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे।

Pakistan vs England 2022: इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन यहां पहले टेस्ट मैच के दौरान दाहिने घुटने में चोट लगने के कारण सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गये। पहले टेस्ट में पदार्पण करने वाले 29 वर्षीय लिविंगस्टोन को शुक्रवार को दूसरे दिन सीमारेखा पर क्षेत्ररक्षण करते समय घुटने में चोट लग गई थी।

वह पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे। उन्होंने इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी की और नाबाद सात रन बनाए लेकिन विकेटों के बीच दौड़ते हुए वह लड़खड़ा रहे थे और स्पष्ट रूप से असहज महसूस कर रहे थे। उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में नौ रन बनाए थे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान में कहा, ‘‘इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन दाहिने घुटने की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ बाकी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।’’ ईसीबी ने कहा, ‘‘वह मंगलवार को ब्रिटेन लौटेंगे और क्रमशः ईसीबी तथा लंकाशर मेडिकल टीम के साथ रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे।’’ इंग्लैंड टीम ने लिविंगस्टोन का विकल्प मांगने को लेकर फैसला नहीं किया है। 

मेरी राय ली गई लेकिन हमें वैसी पिच नहीं मिली जैसा हम चाहते थे: बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने सोमवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 74 रन से हार के बाद कहा कि रावलपिंडी क्रिकेट मैदान के क्यूरेटर ने उनसे राय ली थी लेकिन उन्हें वैसी पिच नहीं मिली जैसा वह चाहते थे। इंग्लैंड ने साहसिक फैसला करके अपनी दूसरी पारी समाप्त घोषित की और पाकिस्तान के सामने 100 ओवर में 343 रन बनाने का लक्ष्य रखा।

पाकिस्तान की टीम मैच के पांचवें दिन 268 रन पर आउट हो गई। पिच काफी सपाट थी और इंग्लैंड पहले दिन ही 500 से अधिक रन बना दिए थे। मैच की पहली दो पारियों में कुल सात शतक लगे। बाबर ने मैच के बाद कहा,‘‘ पिच को तैयार करने के लिए मेरी राय ली गई और हमने स्पष्ट कर दिया था कि हम कैसी पिच चाहते हैं लेकिन चाहे वह मौसम हो या कोई अन्य कारण हमें वैसी पिच नहीं मिली जैसे हम चाहते थे। हम ऐसी पिच चाहते थे जिसमें स्पिनरों के लिए थोड़ा टर्न हो।’’

Open in app