25 साल बाद पाकिस्तान में बड़े टूर्नामेंट का आयोजन, 1996 के बाद मिला मौका, 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के दौरे रद्द करने के दो महीने से भी कम समय में पीसीबी को यह अच्छी खबर मिली है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 16, 2021 8:38 PM

Open in App
ठळक मुद्दे चैंपियन्स ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार 2017 में ब्रिटेन में हुआ था।पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को हराकर खिताब जीता था।टूर्नामेंट की आईसीसी कैलेंडर में आठ साल बाद वापसी होगी।

कराचीः पाकिस्तान में दो दशक से भी अधिक समय बाद बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता की वापसी होगी, जब देश 2025 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी करेगा।

 

आईसीसी के बोर्ड ने मंगलवार को पाकिस्तान को 2025 चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी सौंपी। विश्व कप 1996 का सह मेजबान पाकिस्तान 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद देश में काफी अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी नहीं कर पाया है। चैंपियन्स ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार ब्रिटेन में 2017 में हुआ था और इस टूर्नामेंट की आठ साल बाद आईसीसी कैलेंडर में वापसी होगी।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड हाल में पाकिस्तान के दौरे से हट गए थे और यह देखना होगा कि टीमें अंतत: देश की यात्रा के लिए तैयार होती हैं या नहीं। पाकिस्तान की यात्रा करने को लेकर हिचक की संभावना के बीच सूत्र ने कहा, ‘‘पूरी संभावना है कि उन्हें यूएई में मेजबानी करनी पड़ सकती है।’’

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के 2025 चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को देने से बेहद खुश हैं। इस टूर्नामेंट के साथ देश में दो दशक से भी अधिक समय बाद बड़ी वैश्विक प्रतियोगिता की वापसी होगी। रमीज ने आईसीसी को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता खेल के लिए पाकिस्तान के जुनून को दिखाएगी।

उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी के अपने एलीट टूर्नामेंटों में से एक का मेजबान देश पाकिस्तान को चुनने से मैं बेहद खुश हूं। बड़ी वैश्विक प्रतियोगिता का आवंटन पाकिस्तान को करके आईसीसी ने हमारे प्रबंधन और संचालन क्षमता तथा कौशल पर पूरा भरोसा जताया है।’’

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमआईसीसीआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डPCBबाबर आजमBabar Azam
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या