VIDEO: चार गेंद पर लगातार चार विकेट लेकर शाहीन अफरीदी ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले पाकिस्तानी गेंदबाज

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी अपनी बॉलिंग से अक्सर बल्लेबाजों को हैरान करते रहते हैं। हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसा किया जो पहले किसी पाकिस्तानी क्रिकेटर ने नहीं किया था।

By अमित कुमार | Published: September 22, 2020 3:14 PM

Open in App
ठळक मुद्दे मिडलसेक्स के खिलाफ शाहीन ने लगातार चार गेंदों में चार विकेट अपने नाम किया।इस दौरान सबसे खास बात यह रही कि यह सभी बल्लेबाजों को शाहिन ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। टी20 फॉर्मेट में ऐसा कमाल करने वाले शाहिन अब पाकिस्तान के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

इंग्लैंड में चल रही वैटलिटी टी20 क्रिकेट लीग में पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने इस लीग के एक मैच के दौरान कुछ ऐसा कारानामा कर दिखाया, जो टी20 फॉर्मेट में आज से पहले किसी भी पाकिस्तानी गेंदबाज ने नहीं किया था। 

दरअसल, मिडलसेक्स के खिलाफ शाहीन ने लगातार चार गेंदों में चार विकेट अपने नाम किया। इस दौरान सबसे खास बात यह रही कि यह सभी बल्लेबाजों को शाहीन ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा।  टी20 फॉर्मेट में ऐसा कमाल करने वाले शाहिन अब पाकिस्तान के पहले गेंदबाज बन गए हैं। 18वें ओवर के चौथी गेंद पर अफरीदी ने सिंपसन को एक सटीक यॉर्कर मारकर बोल्ड किया। उनके बाद आने वाले तीन और बल्लेबाजों को भी शाहीन ने बोल्ड कर दिया।

शाहीन की दमदार गेंदबाजी की बदौलत हैंपशर को मिली जीत

मिडलसेक्स के बल्लेबाजों के पास शाहीन की बॉलिंग का कोई जवाब नहीं था। शाहीन ने जॉन सिम्पसन, स्टीव फिन, थिलन वालाविता और टिम मुरताग को लगातार आउट कर अपनी सटीक गेंदबाजी का परिचय दिया। हैंपशर की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 141 रन बनाए थे। मिडलसेक्स ने रनगति बढ़ाने के प्रयास में शाहीन को विकेट दिए। टीम जवाब में 121 रन पर ऑल आउट हो गई। यह हैंपशर की सीजन में पहली जीत थी। 

 

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डक्रिकेटखेल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या