पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए घोषित किए 23 संभावित खिलाड़ियों के नाम, तीन स्टार खिलाड़ियों का पत्ता कटा

Pakistan squad: पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपने 23 संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है, अंतिम-15 खिलाड़ियों की सूची 18 अप्रैल को होगी जारी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 05, 2019 9:45 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए जारी किए 23 संभावित खिलाड़ियों के नामपाकिस्तान अपने अंतिम-15 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान 23 अप्रैल को करेगाइन 23 संभावितों को 15 और 16 अप्रैल को एनसीए में फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपने संभावित 23 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया है। वर्ल्ड कप के लिए अंतिम-15 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान 18 अप्रैल को किया जाएगा। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि जिन 23 खिलाड़ियों को चुना गया है, उन्हें लाहौर स्थिति नेशनल क्रिकेट ऐकैडमी में 15 और 16 अप्रैल को एक फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। 

पाकिस्तानी की संभावितों की सूची में से पिछले वर्ल्ड कप में खेले जिन प्रमुख खिलाड़ियों को जगह नहीं मली है, उनमें वहाब रियाज, उमर अकमल और अहमद शहजाद शामिल हैं।

वर्ल्ड कप से पहले पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए 23 अप्रैल से इंग्लैंड का दौरा करेगी, इसके बाद वह 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। 

वर्ल्ड कप के अभियान के तहत पाकिस्तान की टीम 24 मई को अफगानिस्तान और 26 मई को बांग्लादेश के खिलाफ दो वॉर्म-अप मैच खेलेगी। इसके बाद वह 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला राउंड रॉबिन लीग मैच खेलेगी।

33 वर्षीय वहाब रियाज, को वर्ल्ड कप संभावितों में जगह नहीं मिली है, जिनके पिछले वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फेंके गए खतरनाक स्पैल ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा रहे उमर अकमल को भी वर्ल्ड कप संभावितों में जगह नहीं मिली है। एक और सीनियर खिलाड़ी अहमद शहजाद को भी संभावितों में जगह नहीं मिली है।

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के संभावितों की लिस्ट: सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान शेनवारी, यासिर शाह।

टॅग्स :पाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डआईसीसी वर्ल्ड कपसरफराज अहमद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या