Pakistan Cricket Board: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर को पीसीबी ने मुख्य कोच बनाया, इस पूर्व खिलाड़ी को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया, जानें कौन हैं

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को ग्रांट ब्रैडबर्न को दो साल के लिए राष्ट्रीय पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त करने की पुष्टि की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 13, 2023 04:10 PM2023-05-13T16:10:02+5:302023-05-13T16:11:41+5:30

Pakistan Cricket Board Grant Bradburn appointed head coach former New Zealand cricketer Andrew Puttick batting coach | Pakistan Cricket Board: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर को पीसीबी ने मुख्य कोच बनाया, इस पूर्व खिलाड़ी को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया, जानें कौन हैं

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार (13 मई) को घोषणा की।

googleNewsNext
Highlightsएंड्रयू पुटिक को दो साल के लिए पुरुष टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया।ड्रिकस साइमन और ‘फिजियोथेरेपिस्ट’ क्लिफ डीकॉन अपनी भूमिकाओं में बने रहेंगे।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार (13 मई) को घोषणा की।

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशिया कप और एकदिवसीय विश्व कप को देखते हुए बदलाव शुरू कर दिया है। ग्रांट ब्रैडबर्न को अगले दो वर्षों के लिए पाकिस्तान पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार (13 मई) को घोषणा की।

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैडबर्न 2018 से 2020 तक पाकिस्तान के फील्डिंग कोच भी थे। उन्होंने स्कॉटलैंड टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया था। पीसीबी ने यह भी घोषणा की कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू पुटिक ने पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में दो साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

पीसीबी ने कहा कि स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच ड्रिकस साइमन और फिजियोथेरेपिस्ट क्लिफ डीकॉन अपनी भूमिकाओं में बने रहेंगे। ब्रैडबर्न ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू श्रृंखला के दौरान टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्य किया।

न्यूजीलैंड का यह पूर्व खिलाड़ी पाकिस्तान की टीम की मजबूती और चुनौतियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्होंने इससे पहले  2018 से 2020 तक क्षेत्ररक्षण कोच के रूप में काम किया था। पाकिस्तान में अपनी भूमिकाओं से पहले ब्रैडबर्न ने स्कॉटलैंड की पुरुष टीम के मुख्य कोच रह चुके है।

पीसीबी से जारी बयान में  ब्रैडबर्न  ने कहा, ‘‘मुख्य कोच के रूप में पाकिस्तान जैसी बेहद प्रतिभाशाली और कुशल टीम के साथ काम करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। हम अपने खेल को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने बढ़ते कौशल का प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।’’

Open in app