पाकिस्तान के इस नाराज स्पिन गेंदबाज का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, टेस्ट में 100 विकेट से बस एक कदम था दूर

पाकिस्तान के सियालकोट में जन्में अब्दुर रहमान ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच से किया था।

By भाषा | Published: October 10, 2018 6:20 PM

Open in App

लाहौर, 10 अक्टूबर: पाकिस्तान की 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ जीत में अहम भूमिका निभाने वाले बायें हाथ के स्पिनर अब्दुर रहमान ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। रहमान हालांकि, घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे। 

पाकिस्तान ने छह साल पहले संयुक्त अरब अमीरात में तब विश्व की नंबर एक टीम इंग्लैंड का 3-0 से सूपड़ा साफ किया था। उस श्रृंखला में रहमान ने 19 और सईद अजमल ने 24 विकेट लिये थे। रहमान ने कहा कि बाद में चयनकर्ताओं ने उन्हें नजरअंदाज किया जिससे वह काफी निराश हुए। 

रहमान 2011 के वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे जहां उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा लेकिन नॉकआउट मैचों में उन्हें मौका नहीं दिया गया। रहमान ने 2014 के बाद से पाकिस्तान के लिए कोई मैच नहीं खेला है। 

इस 38 वर्षीय स्पिनर ने संवाददाताओं से कहा, 'मैं भारी मन से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर रहा हूं। यह मुश्किल फैसला था लेकिन मैंने आखिर में संन्यास लेने का निर्णय किया।' 

पाकिस्तान के सियालकोट में जन्में अब्दुर ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच से किया था। रहमान ने 22 टेस्ट मैच खेले और केवल एक विकेट से विकेटों का शतक पूरा नहीं कर पाये। उन्होंने 31 वनडे में 30 विकेट और 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय में आठ विकेट लिये। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2014 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। 

टॅग्स :आईसीसीपाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या