Pak vs SL: गीले आउटफील्ड के कारण चौथे दिन नहीं हो पाया खेल, अब तक हो पाया है सिर्फ 91.5 ओवर का खेल

श्रीलंका की ओर से धनंजय डीसिल्वा 87 रन और दिलरुवान परेरा 6 रन बनाकर खेल रहे हैं।

By सुमित राय | Published: December 14, 2019 2:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका क्रिकेट टीम ने 91.5 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए है। श्रीलंका की ओर से धनंजय डीसिल्वा 87 रन बनाकर खेल रहे हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल बिना एक भी गेंद फेंके खत्म हो गया। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने 91.5 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए है। श्रीलंका की ओर से धनंजय डीसिल्वा 87 रन बनाकर खेल रहे थे, जबकि दिलरुवान परेरा 6 रन बनाकर नाबाद हैं।

मैच में दूसरे और तीसरे दिन भी पूरा खेल नहीं हो पाया था। दूसरे दिन सिर्फ 18 का खेल हो पाया, जबकि तीसरे दिन सिर्फ 5.2 ओवर का खेल हो पाया था। गीले आउटफील्ड और फिर खराब लाइट के कारण चौथे दिन एक ओवर भी खेल नहीं हो पाया।

इससे श्रीलंका की ओर से दिमुथ करुणारत्ने 59, ओशदा फर्नांडो 40, कुसल मेंडिस 10 और एंजेलो मैथ्यूज 31, दिनेश चांदीमल 2 और निरोशन डिकवेला 33 रन बनाकर आउट हुए थे। पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी को दो-दो विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा मोहम्मद अब्बास और उस्मान शिनवारी को एक-एक सफलता मिली है।

मैच के दूसरे दिन बारिश ने मैच में खलल डाला और सिर्फ 18 ओवर का ही खेल हो पाया। मैच के तीसरे दिन आउटफील्ड गीला होने के कारण लंच के बाद मैच शुरू हुआ, लेकिन फिर खराब लाइट के कारण सिर्फ 5.2 ओवर के बाद मैच रोकना पड़ा। अंपायरों ने खराब लाइट के कारण मैच को समय से पहले खत्म करने का फैसला किया।

बता दें कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंकाई टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक धनंजय डिसिल्वा 72 और दिलरुवान परेरा 2 रन बनाकर खेल रहे थे। मैच के पहले दिन श्रीलंका ने 5 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए थे।

रविवार को मौसम साफ रहने की भविष्यवाणी की गई है लेकिन चार दिन में इतने सारे ओवर तक खेल नहीं होने के कारण मैच में नतीजे की संभावना बेहद कम है। दूसरा टेस्ट कराची में 19 दिसंबर से खेला जाएगा। मार्च 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमले में आठ लोगों की मौत के बाद यह पाकिस्तान की जमीन पर पहला टेस्ट है।

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमदिमुथ करुणारत्ने

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या