Pak vs SL: इस पाकिस्तानी बल्लेबाज के नाम हुआ T20 इंटरनेशनल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

लाहौर में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तानी को 35 रनों से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली।

By सुमित राय | Published: October 08, 2019 3:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देउमर अकमल श्रीलंका के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में बिना खाता खोले शून्य पर आउट हो गए।इसके बाद उनके नाम टी20 इंटरनेशनल में पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 मैच में 35 रनों से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली। सीरीज गंवाने के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज उमर अकमल के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया, जो कोई भी बल्लेबाज अपने नाम नहीं करना चाहता है।

दरअसल, उमर अकमल श्रीलंका के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में बिना खाता खोले शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद उनके नाम टी20 इंटरनेशनल में पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

उमर अकमल के नाम टी20 क्रिकेट में पांच बार पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इसी के साथ उमर अकमल ने श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी और बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

इसके अलावा उमर अकमल ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में भी तिलकरत्ने दिलशान की बराबरी कर ली। अकमल और दिलशान टी20 इंटरनेशनल में 10 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं।

उमर अकमल को तीन साल बाद पाकिस्तान की टी20 टीम में शामिल किया गया था। उमर अकमल ने इस सीरीज से पहले आखिरी बार टी20 मैच सितंबर 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। उमर को आबिद अली की जगह टीम में मौका दिया गया है।

लाहौर में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 182 रनों का स्कोर खड़ा किया। 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम 19 ओवर में 147 रन बनाकर ढेर हो गई।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेट टीमक्रिकेट रिकॉर्डपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या