Pak vs Ban: पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

By भाषा | Published: February 10, 2020 4:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हराकर दो टेस्ट की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त कायम की।हैट-ट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने नसीम शाह मैच में 26 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को बांग्लादेश को पारी और 44 रन से हराकर दो टेस्ट की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त कायम की। बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत दूसरी पारी में छह विकेट पर 126 रन से की लेकिन सपाट पिच होने के बाद भी उसकी पूरी टीम 168 रन पर आउट हो गई।

बांग्लादेश ने इससे पहले पहली पारी में 233 रन बनाये थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने बाबर आजम (143) और शान मसूद (100) की शतकीय पारी से 445 रन बनाकर बड़ी बढ़त हासिल की थी। दूसरी पारी में हैट-ट्रिक लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने नसीम शाह मैच में 26 रन देकर चार विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। नसीम हालांकि पसली में दर्द के कारण सोमवार को मैदान में नहीं उतरे, लेकिन पाकिस्तान ने बांग्लादेश के बाकी चारों विकेट 90 मिनट के अंदर चटका दिए।

बांग्लादेश के लिए पिछले 11 टेस्ट में यह 10वीं हार है जबकि उन्होंने एक मैच ड्रॉ खेला। बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने दिन की शुरुआत तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर चौके साथ की, लेकिन इस ओवर में वह 41 रन के स्कोर पर पगबाधा हो गए।

लिटन दास (29) और नीचले क्रम के बल्लेबाज रूबेल हुसैन ने पाकिस्तान को 11.5 ओवर तक सफलता से महरुम रखा लेकिन मोहम्मद अब्बास ने रूबेल को पगबाधा कर के उनकी पांच रन की पारी का अंत किया। यासिर शाह ने इसके बाद दास और अबु जायेद का विकेट लेकर मैच खत्म किया।

इस जीत से पाकिस्तान ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 60 अंक हासिल किए, जिससे उसके 140 अंक हो गए। नौ टीमों की इस चैंपियनशिप में भारत 360 अंक के साथ शीर्ष पर है, जिसके बाद दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया (246) और इंग्लैंड (146) है।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या