अयोध्या विवाद के फैसले के मद्देनजर भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच में सुरक्षा होगी कड़ी, तैनात होंगे 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला होलकर स्टेडियम में 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जाना है।

By भाषा | Published: November 7, 2019 09:48 PM2019-11-07T21:48:04+5:302019-11-07T21:48:04+5:30

over 1000 police personnel to be deployed during India-Bangladesh 1st Test match in Indore | अयोध्या विवाद के फैसले के मद्देनजर भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच में सुरक्षा होगी कड़ी, तैनात होंगे 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी

अयोध्या विवाद के फैसले के मद्देनजर भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच में सुरक्षा होगी कड़ी, तैनात होंगे 1000 से ज्यादा पुलिसकर्मी

googleNewsNext
Highlightsपुलिस ने बांग्लादेश टेस्ट मैच को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कड़े इंतजामों का खाका तैयार किया है।स्टेडियम के आस-पास अलग-अलग सुरक्षा घेरों में 1,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

इंदौर (मध्यप्रदेश), सात नवंबर। अयोध्या विवाद के मुकदमे में उच्चतम न्यायालय के संभावित फैसले के मद्देनजर पुलिस ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में 14 नवंबर से शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कड़े इंतजामों का खाका तैयार किया है।

इंदौर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचिवर्धन मिश्र ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया, "अयोध्या विवाद में शीर्ष न्यायालय का फैसला आने की संभावना के कारण हम पूरे शहर में शांति बनाए रखने के लिए जरूरी कदम उठा रहे हैं। भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के दौरान कड़े सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने के लिये अलग से योजना बनायी गयी है।"

उन्होंने बताया कि करीब 27,000 दर्शकों की क्षमता वाले होलकर स्टेडियम के आस-पास अलग-अलग सुरक्षा घेरों में 1,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। दोनों टीमों के खिलाड़ियों की हिफाजत के लिये भी पुलिस बल की चाक-चौबंद तैनाती की जायेगी।

एसएसपी ने यह भी बताया कि अयोध्या विवाद के संभावित फैसले के कारण पुलिस-प्रशासन समाज के अलग-अलग तबके के लोगों के साथ सतत संवाद कर रहा है, ताकि शहर में अमन-चैन का माहौल बना रहे। अफवाहों और भड़काऊ संदेशों पर रोक के लिये सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला होलकर स्टेडियम में 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जाना है। बांग्लादेश की सीनियर राष्ट्रीय टीम क्रिकेट के किसी भी अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में इंदौर में अपना पहला मैच खेलने जा रही है। दोनों टीमों के खिलाड़ी 11 नवंबर की दोपहर नागपुर से इंदौर पहुंचेंगे।

Open in app