OMG! यहां शादी में सिर्फ 20 लोगों को बुलाने की इजाजत, कपल को बधाई देने पहुंच गए 10 हजार

मलेशिया में कोरोना के मद्देनजर पाबंदी के बावजूद एक कपल ने अपनी शादी में 10 हजार लोगों को बुलाया, लेकिन इस दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का भी पालन किया गया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 24, 2020 12:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देमलेशिया में कोरोना के बीच शादी का आयोजन।शादी में दिया गया 10 हजार लोगों को निमंत्रण।बड़ी संख्या में पहुंचे लोग, मगर नहीं टूटा कोरोना नियम।

कोरोना वायरस का खतरा अभी पूरे विश्व में कम नहीं हुआ है। इस महामारी के चलते तकरीबन सभी देशों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को फॉलो किया जा रहा है। किसी समारोह में आने वाले गेस्ट की भी संख्या अलग-अलग शहरों के हिसाब से निर्धारित की गई है, लेकिन मलेशिया में एक कपल ने शादी को 'ड्राइव थ्रू इवेंट' में तब्दील कर दिया।

मलेशिया में सिर्फ 20 लोगों को शादी में बुलाने की इजाजत

गौरतलब है कि मलेशिया में सिर्फ 20 लोगों को शादी में बुलाने की इजाजत है। इसी के चलते जोड़े ने अपनी शादी को ड्राइव थू इवेंट में तब्दील करने की ठान ली और 10 हजार लोगों को बुलाया, लेकिन खास बात ये रही कि किसी ने भी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं किया।

क्या है ‘ड्राइव थ्रू’ 

बता दें कि इस शादी में ‘ड्राइव थ्रू’ का मतलब था कि सभी मेहमान अपनी कारों से आए थे और उन्होंने इवेंट के पास अपनी कार को धीमा कर दिया। शादी के बाद रविवार सुबह कपल मलेशिया के पुटराज्या के एक सरकारी भवन के सामने बैठ गया। इसी दौरान गेस्ट वहां अपनी-अपनी कारों से उन्हें देखने के लिए आते रहे।

कौन हैं टेंकु मोहम्मद हाफिज

ये खास शादी थी टेंकु मोहम्मद हाफिज और ओसियाने अलाहिया की। दूल्हा टेंकु हाफिज, मलेशिया के पूर्व मंत्री और प्रभावशाली राजनेता टेंगकू अदनान के बेटे हैं। टेंकू मोहम्मद की दुल्हन का नाम ओसिअन एलाजिया है।

टेंगकू अदनान ने सोशल मीडिया पर लिखा कि सुबह से यहां से 10 हजार कारें निकल चुकी हैं। उन्होंने कोविड-19 के नियमों का पालन करने के लिए लोगों का शुक्रिया कहा। रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 3 घंटे में ही 10 हजार लोग वहां कार से पहुंच गए थे।

टॅग्स :कोरोना वायरसकोरोना वायरस हॉटस्‍पॉट्समलेशिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या