NZ CWC ODI World Cup 2023: 4 नवंबर को पाकिस्तान से टक्कर, न्यूजीलैंड के पास 11 फिट खिलाड़ी भी नहीं!, हार और चोट से परेशान, विलियमसन, चैपमैन, हेनरी, फर्ग्यूसन और नीशम चोटिल!

NZ CWC ODI World Cup 2023: कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और जेम्स नीशम चोटिल हो गए हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 2, 2023 12:53 PM2023-11-02T12:53:01+5:302023-11-02T12:54:56+5:30

NZ CWC ODI World Cup 2023 Clash Pakistan on November 4 New Zealand does not even have 11 fit players Troubled by defeat injury Kane Williamson, Mark Chapman, Matt Henry, Lockie Ferguson and James Neesham injured | NZ CWC ODI World Cup 2023: 4 नवंबर को पाकिस्तान से टक्कर, न्यूजीलैंड के पास 11 फिट खिलाड़ी भी नहीं!, हार और चोट से परेशान, विलियमसन, चैपमैन, हेनरी, फर्ग्यूसन और नीशम चोटिल!

file photo

googleNewsNext
Highlights4 नवंबर को पाकिस्तान से टक्कर है और यह मैच कीवी टीम के लिए काफी अहम है। हेनरी अपने छठे ओवर के दौरान दाहिनी हैमस्ट्रिंग से परेशान हुए थे। अगले 24 घंटों में एमआरआई स्कैन कराया जाएगा।

NZ CWC ODI World Cup 2023: न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी विश्व कप 2023 में हार के साथ चोट से भी परेशान हैं। टीम लगातार 4 मैच जीतने के बार 3 मैच लगातार हार चुकी है। सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गया है! 4 नवंबर को पाकिस्तान से टक्कर है और यह मैच कीवी टीम के लिए काफी अहम है। 

कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और जेम्स नीशम चोटिल हो गए हैं। न्यूजीलैंड की चोटों की समस्या कम होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है क्योंकि शीर्ष तेज गेंदबाज मैट हेनरी को हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई है। हेनरी अपने छठे ओवर के दौरान दाहिनी हैमस्ट्रिंग से परेशान हुए थे। 

टीम फिजियो के साथ मैदान पर एक संक्षिप्त परामर्श के बाद, मैदान से बाहर चले गए। फिर से गेंदबाजी करने नहीं आए। हालाँकि, वह 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आएऔर नौ गेंदों का सामना किया। न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुसार, हेनरी की चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए अगले 24 घंटों में एमआरआई स्कैन कराया जाएगा।

पुणे में अपने खेल के दौरान न्यूजीलैंड के पास वास्तव में 11 फिट टीम के सदस्य ही बचे थे। मार्क चैपमैन (पिंडली की चोट) और केन विलियमसन (अंगूठे की चोट) के कारण बाहर हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन चोट से उबर गये है और शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे।

फर्ग्यूसन चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम के पिछले मैच को नहीं खेल पाए थे। फर्ग्यूसन बीते शनिवार को दाहिने टखने में चोट लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को 358 रनों का पीछा करते हुए टीम को 190 रन से करारी शिकस्त मिली थी।

टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैचों में जीत दर्ज करने वाली टीम की यह लगातार तीसरी हार थी। न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘लॉकी फर्ग्यूसन के दाहिने टखने के स्कैन से पता चला कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। उम्मीद है कि वह बेंगलुरु में पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार के मैच के लिए उपलब्ध होंगे।’’

न्यूजीलैंड की टीम के कई खिलाड़ी चोटिल है जिससे टीम टूर्नामेंट के आखिरी चरण के लीग मैचों में मुश्किल स्थिति में हैं। नियमित कप्तान केन विलियमसन (अंगूठे) सहित पांच खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं। फर्ग्यूसन और मार्क चैपमैन (पैर की मांसपेशियों में खिंचाव) पहले से ही चोटों से जूझ रहे थे जबकि मैट हेनरी और जेम्स नीशम भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में चोटिल हो गये।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुताबिक, ‘‘मैट हेनरी की दाहिनी हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों) में चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए अगले 24 घंटों में एमआरआई स्कैन कराया जाएगा।’’ हेनरी बुधवार को छठे ओवर के दौरान जकड़न का अनुभव करने के बाद मैदान से बाहर आ गये और वापस नहीं लौटे।

नीशम के बारे में बोर्ड ने कहा, ‘‘पहली पारी में गेंदबाजी करते समय गेंद से चोटिल होने के बाद जिमी नीशम अपनी दाहिनी कलाई का इलाज कर रहे हैं। एक्स-रे से पता चला कि उनकी किसी भी हड्डी में फ्रैक्चर नहीं है।’’ बोर्ड ने यह भी कहा कि चैपमैन और विलियमसन की चोट का शनिवार को बेंगलुरु में फिर से मूल्यांकन किया जाएगा।

Open in app