IPL: हार्दिक पंड्या की 34 गेंदों पर 91 रन की तूफानी पारी के बावजूद क्यों हारी मुंबई, इस खिलाड़ी ने किया खुलासा

मुंबई के सामने 233 रन का लक्ष्य था लेकिन हार्दिक की 34 गेंदों पर 91 रन की तूफानी पारी के बावजूद उसे 34 रन से हार का सामना करना पड़ा।

By भाषा | Published: April 29, 2019 3:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देमुंबई इंडियंस को कोलकाता के खिलाफ 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा।हार्दिक पंड्या ने 34 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए दो विकेट गंवाकर 232 रन बनाए थे।

कोलकाता, 29 अप्रैल।मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक ने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल मैच में हार्दिक पंड्या को दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिलने के कारण उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। मुंबई के सामने 233 रन का लक्ष्य था लेकिन हार्दिक की 34 गेंदों पर 91 रन की तूफानी पारी के बावजूद उसे 34 रन से हार का सामना करना पड़ा।

डिकॉक ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब हार्दिक और कीरोन (पोलार्ड) बल्लेबाजी के लिए उतरे तो अच्छा होता कि हमारे कुछ कम विकेट गिरे होते। लेकिन दुर्भाग्य से आज ऐसा नहीं हुआ। शुरू में विकेटों का पतन हो गया तथा हार्दिक को दूसरे छोर से मदद नहीं मिलने से हमारे लिए मुश्किल बढ़ी।’’

दक्षिण अफ्रीका के इस क्रिकेटर ने कहा कि उपमहाद्वीप के बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेटों पर इस प्रारूप में गेंदबाजों के पास कम मौके होते हैं।

डिकाक ने कहा, ‘‘भारत में आम तौर पर मैदान छोटे होते हैं, जबकि विकेट बल्लेबाजों के अनुकूल होते हैं। ऑस्ट्रेलिया में मैदान बड़े होते हैं तो दक्षिण अफ्रीका में गेंदबाजों को भी कुछ मदद मिलती है। यहां विकेट बल्लेबाजों के अधिक अनुकूल होते हैं। गेंदबाज हमेशा दबाव में रहते हैं।’’

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट गंवाकर 232 रनों का स्कोर खड़ा किया। कोलकाता की ओर ने आंद्रे रसे ने नाबाद 80, शुभमन गिल ने 76 और क्रिस लिन ने 54 रनों की पारी खेली।

233 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 198 रन ही बना पाई और टीम को 34 रनों से हार का सामन करना पड़ा। मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक पंड्या ने धमाकेदार पारी खेली और 34 गेंदों में 91 रन बनाकर आउट हुए। (भाषा से इनपुट)

टॅग्स :हार्दिक पंड्याक्विंटन डी कॉकमुंबई इंडियंसकोलकाता नाईट राइडर्सआईपीएल 2019इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या