इस विश्व कप विजेता ने अनुबंध विवाद पर BCCI का किया समर्थन, बोले- कोई भी खेल से बड़ा नहीं है

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल ने कहा कि अगर बीसीसीआई ने उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के लिए कहा था, तो उन्हें जाकर खेलना चाहिए था। खेल से बड़ा कोई नहीं है।

By रुस्तम राणा | Published: March 2, 2024 05:36 PM2024-03-02T17:36:33+5:302024-03-02T17:36:33+5:30

"No one is bigger than the game": World Cup winner supports BCCI on contract dispute | इस विश्व कप विजेता ने अनुबंध विवाद पर BCCI का किया समर्थन, बोले- कोई भी खेल से बड़ा नहीं है

इस विश्व कप विजेता ने अनुबंध विवाद पर BCCI का किया समर्थन, बोले- कोई भी खेल से बड़ा नहीं है

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल ने अनुबंध विवाद पर BCCI का किया समर्थनउन्होंने ईशान और श्रेयस के केंद्रीय अनुबंध को समाप्त करने के लिए बीसीसीआई की प्रशंसा कीउन्होंने कहा, घरेलू क्रिकेट खेलना उन लोगों के लिए अनिवार्य किया जाना चाहिए जो प्रथम श्रेणी मैचों के बजाय IPL को प्राथमिकता देते हैं

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मदन लाल, जो 1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे, ने स्टार जोड़ी ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के केंद्रीय अनुबंध को समाप्त करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की प्रशंसा की है। हालांकि बीसीसीआई ने किशन और अय्यर को बाहर करने के फैसले के पीछे का कारण नहीं बताया, लेकिन रिपोर्टों में दावा किया गया है कि एनसीए द्वारा फिट होने के बावजूद दोनों ने अपनी राज्य टीमों के लिए घरेलू खेल छोड़ने का फैसला करने के बाद बोर्ड खिलाड़ियों से खुश नहीं था। लाल ने ध्रुवीकरण के कदम पर बीसीसीआई की सराहना करते हुए कहा कि घरेलू क्रिकेट खेलना उन लोगों के लिए अनिवार्य किया जाना चाहिए जो प्रथम श्रेणी मैचों के बजाय आईपीएल को प्राथमिकता देते हैं।

मदन लाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "अगर बीसीसीआई ने उन्हें प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के लिए कहा था, तो उन्हें जाकर खेलना चाहिए था। खेल से बड़ा कोई नहीं है। बीसीसीआई को इसका श्रेय दिया जाना चाहिए क्योंकि वे प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना अनिवार्य कर रहे हैं। अधिकांश आजकल खिलाड़ी आईपीएल के कारण प्रथम श्रेणी क्रिकेट को हल्के में ले रहे हैं। निश्चित रूप से, बीसीसीआई ने एक नियम बनाया है कि हर खिलाड़ी को प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना चाहिए। इसलिए यदि आप नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो उन्हें लेना होगा कुछ कार्रवाई की और दूसरों के लिए एक उदाहरण स्थापित किया।'' 

अय्यर पीठ में जकड़न की शिकायत के कारण पिछले सप्ताह मुंबई के रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में नहीं खेल पाये थे। हालांकि, एनसीए ने उनके दावों का खंडन करते हुए कहा कि खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं। कथित तौर पर अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षण ले रहे थे। लाल ने कहा कि अगर किसी खिलाड़ी को एनसीए द्वारा फिट घोषित किया जाता है, तो उसे घरेलू मैच नहीं छोड़ना चाहिए।

उन्होंने कहा, "अगर वे फिट हैं तो उन्हें (प्रथम श्रेणी क्रिकेट) खेलना होगा। मुख्य बात फिटनेस है। अगर वे फिट हैं, तो वे प्रथम श्रेणी सीज़न खेल सकते हैं। लेकिन आईपीएल में एक अच्छा सीज़न हमेशा फायदेमंद हो सकता है, और वहां उनकी क्लास के बारे में कोई संदेह नहीं है। उन्होंने यहां-वहां बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन बीसीसीआई यह सुनिश्चित कर रही है कि लड़के अनुशासित हों।"

अनुबंध सूची से बाहर किये जाने के बाद, अय्यर तमिलनाडु के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई के लिए आये। इस बीच, किशन भी झारखंड के रणजी ट्रॉफी मैचों के लिए नहीं आए क्योंकि वह आईपीएल से पहले हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या के साथ बड़ौदा में प्रशिक्षण ले रहे थे।

Open in app