New Zealand’s West Indies tour: आठ साल बाद वेस्टइंडीज दौरे पर न्यूजीलैंड टीम, इन खिलाड़ियों की वापसी, यहां देखें टीम में कौन-कौन, जानें शेयडूल

New Zealand’s West Indies tour: केन विलियमसन की अगुवाई में न्यूजीलैंड की टीम आठ साल में वेस्टइंडीज के अपने पहले दौरे पर जाएगी। वेस्टइंडीज की टीम 10 से 21 अगस्त तक होने वाले इस दौरे में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैच खेलेगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 25, 2022 3:37 PM

Open in App
ठळक मुद्देआठ साल बाद कैरेबियन दौरे पर टीम जा रही है।केन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का नेतृत्व करेंगे। पहला टी20 मैच 10 अगस्त को किंग्सटन, जमैका में होगा।

New Zealand’s West Indies tour: कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी एक छोटे से ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं। आठ साल बाद कैरेबियन दौरे पर टीम जा रही है। केन न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का नेतृत्व करेंगे। 

न्यूजीलैंड वेस्टइंडीज से तीन एक दिवसीय और तीन ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 10-21 अगस्त के व्यस्त कार्यक्रम में खेलेगा। पहला टी20 मैच 10 अगस्त को किंग्सटन, जमैका में होगा। बल्लेबाज टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे भी वापसी कर रहे हैं। इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, आयरलैंड और नीदरलैंड के बाद शामिल किया गया।

विलियमसन ने विश्राम के बाद टीम में वापसी की है। बल्लेबाज टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे तथा तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने भी विश्राम के बाद वापसी की है। वेस्टइंडीज का दौरा न्यूजीलैंड के लिए काफी अहम है क्योंकि इससे वह टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की तैयारियों का आकलन करना चाहेगा। न्यूजीलैंड ने इससे पहले आखिरी बार 2014 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था।

टीम इस प्रकार है: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी। 

 

टॅग्स :न्यूजीलैंड क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमआईसीसीकेन विलियम्सनट्रेंट बोल्टटिम साउदी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या