INDW vs NZW: वनडे सीरीज में हार के बाद खौफ में न्यूजीलैंड, दिग्गज बल्लेबाज ने टी20 सीरीज से पहले दिया ये बयान

New Zealand Women vs India Women, T20I series: ‘वाइट फर्न्स’ के ट्विटर हैंडल के जरिए बेट्स ने कहा, ‘‘इस जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया। पहले दो मैचों के बाद तीसरे मैच में भी अगर हमारा प्रदर्शन खराब रहता तो यह काफी निराशाजनक होता।’’ 

By भाषा | Published: February 04, 2019 3:42 PM

Open in App

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने सोमवार को कहा कि हाल ही में एकदिवसीय श्रृंखला में भारत से मिली शिकस्त में सकारात्मक बात यह रही कि उन्हें समझ में आ गया कि पूनम यादव और एकता बिष्ट की स्पिन जोड़ी से कैसे निपटना है। भारतीय महिला टीम ने पहली बार ‘वाइट फर्न्स’ (न्यूजीलैंड महिला टीम) को उनके घर में एकदिवसीय श्रृंखला में शिकस्त दी और श्रृंखला 2-1 से अपने नाम करने में सफल रही। बेट्स ने तीसरे एकदिवसीय में अपने करियर का 25वां अर्धशतक लगाया, जिससे उनकी टीम ने मैच को आठ विकेट से जीता। 

‘वाइट फर्न्स’ के ट्विटर हैंडल के जरिए बेट्स ने कहा, ‘‘इस जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया। पहले दो मैचों के बाद तीसरे मैच में भी अगर हमारा प्रदर्शन खराब रहता तो यह काफी निराशाजनक होता।’’ 

इस मैच में बेट्स ने लेग स्पिनर पूनम ने खिलाफ आक्रामक रूख अख्तयार किया था। उन्होंने 64 गेंद में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन की पारी खेली थी। 

बेट्स ने कहा, ‘‘ हमने जिस तरह स्पिनरों का सामना किया वह सबसे सकारात्मक पहलू था। हमें सबसे बड़ी सीख यह मिली कि जब भी वे गेंद को आगे टप्पा खिलायेंगी तब हमें आक्रामक रहना होगा। हमें साझेदारी में उनके खिलाफ आक्रामक रहना होगा क्योंकि जब दोनों बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय के लिए रहेंगे तो रन बनाना आसान होगा।’’ दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला छह फरवरी से शुरू होगी।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडक्रिकेट रिकॉर्डबीसीसीआईआईसीसीहरमनप्रीत कौरमिताली राज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या