NZ vs PAK, 2nd Test: केन विलियम्सन ने जड़ा करियर का चौथा दोहरा शतक, हैनरी निकल्स संग 369 रन की साझेदारी

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट मैच जारी है। जहां मुकाबले के तीसरे दिन तक मेजबान टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 05, 2021 9:15 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट।केन विलियम्सन ने जड़ा टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक।विलियम्सन 7 हजार टेस्ट रन बनाने वाले तीसरे कीवी बल्लेबाज।

New Zealand vs Pakistan, 2nd Test: पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कप्तानी पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा।

ये केन विलियम्सन के टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक रहा। इस दौरान केन विलियम्सन ने चौथे विकेट के लिए 369 रन की साझेदारी भी की।

इस पारी के साथ केन विलियम्सन न्यूजीलैंड के लिए 7 हजार टेस्ट रन पूरा करने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं।

अजहर अली शतक से चूके, पाकिस्तान की पहली पारी में खराब शुरुआत

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। आबिद अली ने अजहर अली के साथ दूसरे विकेट के लिए 62 रन जुटाकर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन पाकिस्तान 83 रन तक अपने 4 विकेट गंवा चुका था। 

यहां से अजहर अली ने मोहम्मद रिजवान के साथ पांचवें विकेट के लिए 88 रन जुटाकर पाकिस्तान को शर्मनाक स्थिति से बाहर निकाला। मोहम्मद रिजवान ने 61 रन की पारी खेली। उनके बाद अजहर भी चलते बने। अजहर ने इस दौरान 12 चौकों की मदद से 93 रन बनाए और वह शतक से महज 7 कदम दूर रह गए।

निचले क्रम में फहीम अशरफ ने 48 और जफर गौहर ने 34 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान को तिहरे शतक के करीब पहुंचाने का काम किया। पाकिस्तान की पहली पारी 297 रन पर ही सिमट गई।

काइल जेमीसन ने झटके 5 विकेट

न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जेमीसन के अलावा साउथी और बोल्ट ने दो–दो, जबकि हेनरी ने एक विकेट लिया। न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच 101 रन से जीतकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।

टॉम लैथम-टॉम ब्लंडेल ने न्यूजीलैंड को दिलाई अच्छी शुरुआत

इसके जवाब में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम ने टॉम ब्लंडेल के साथ पहले विकेट के लिए 52 रन जुटाए। ब्लंडेल 16 के स्कोर पर आउट हुए, तो अगले ही ओवर में लैथम (33) भी चलते बने। इसके बाद रॉस टेलर (12) भी अपने अनुभव का खासा फायदा नहीं उठा सके।

केन विलियम्सन-हैनरी निकल्स के बीच 369 रन की साझेदारी

न्यूजीलैंड ने अपने 3 विकेट 71 के स्कोर पर गंवा दिए थे। यहां से कप्तान केन विलियम्सन ने हैनरी निकल्स के साथ मिलकर टीम को संभाला। दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए 369 रन की साझेदारी हुई। हैनरी निकल्स 16 बाउंड्री की मदद से 157 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं विलियम्सन 28 चौकों की मदद से 238 रन बनाकर आउट हुए।

टॅग्स :केन विलियम्सनन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या