NZ vs Eng 2023: न्यूजीलैंड 297 रन पीछे, फॉलोऑन का खतरा मंडराया!, ब्रुक और रूट ने जोड़े 302 रन, एंडरसन ने डेवोन, केन और यंग को पवेलियन की राह दिखाई

New Zealand vs England 2023: हैरी ब्रुक और जो रूट की बड़ी शतकीय पारियों के बाद अनुभवी जेम्स एंडरसन की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 25, 2023 9:38 PM

Open in App
ठळक मुद्देबारिश ने शनिवार को मैच के दूसरे दिन भी खलल डाला।इंग्लैंड से 297 रन पीछे है और उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है।टॉम ब्लंडेल 25 और टिम साउदी 23 रन पर खेल रहे थे।

New Zealand vs England 2023: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड पर शिकंजा कस दिया है। सीरीज में 1-0 से आगे इंग्लैंड की टीम ने दूसरे मैच में पलटवार किया है। अनुभवी जेम्स एंडरसन ने कीवी टीम को शुरुआती झटके देकर 3 विकेट निकाले। कीवी टीम अभी भी इंग्लैंड से 297 रन पीछे है। 

हैरी ब्रुक और जो रूट की बड़ी शतकीय पारियों के बाद अनुभवी जेम्स एंडरसन की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने बारिश से प्रभावित दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। बारिश के कारण पहले दिन केवल 65 ओवर का खेल हो पाया था लेकिन तब भी इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 315 रन बना लिए थे।

हैरी ब्रुक ने 186 रन की जबर्दस्त पारी खेली जबकि रूट ने नाबाद 153 रन बनाए। इन दोनों ने 302 रन की साझेदारी की जिससे इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 435 रन बनाकर समाप्त घोषित की। बारिश ने शनिवार को मैच के दूसरे दिन भी खलल डाला लेकिन तब तक न्यूजीलैंड 138 रन पर सात विकेट गंवा चुका था।

वह अभी इंग्लैंड से 297 रन पीछे है और उस पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा है। जब दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की गई तब टॉम ब्लंडेल 25 और टिम साउदी 23 रन पर खेल रहे थे। एंडरसन ने अब तक 37 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। उन्हें स्पिनर जैक लीच का अच्छा सहयोग मिला जिन्होंने 45 रन देकर तीन विकेट हासिल किए हैं।

मैच के पहले दिन ब्रूक ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर दबदबा बनाया और बारिश के आने तक उन्होंने 184 रन बना लिए थे। दूसरे दिन हालांकि वह अपने इस स्कोर में दो रन ही जोड़ पाए और केवल सात गेंदों का सामना करके पवेलियन लौट गए। रूट ने 101 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और अपने करियर में 13वीं बार 150 से अधिक का स्कोर बनाया। यह उनका 29वां टेस्ट शतक है।

इसके बाद एंडरसन ने न्यूजीलैंड का शीर्ष क्रम झकझोर कर उसका स्कोर तीन विकेट पर 21 रन कर दिया। उन्होंने न्यूजीलैंड की पारी की केवल पांचवीं गेंद पर डेवोन कॉनवे (0) को आउट किया तथा उसके बाद केन विलियमसन (4) और विल यंग (2) को पवेलियन की राह दिखाई।

टॉम लैथम ने 35 रन बनाकर न्यूजीलैंड की वापसी की संभावना जगाई लेकिन लीच की गेंद पर स्वीप करने के प्रयास में वह स्लिप में कैच दे बैठे। लीच ने इसके बाद हेनरी निकोल्स (30) और डेरिल मिशेल (13) को भी आउट किया।

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसीजेम्स एंडरसनजो रूटकेन विलियम्सन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या