NEW ZEALAND V ENGLAND 2023: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को झटका, दो तेज गेंदबाज बाहर, इन खिलाड़ी को किया शामिल

NEW ZEALAND V ENGLAND 2023: इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को तेज गेंदबाज  काइल जैमीसन की सेवाएं नहीं मिलेंगी जो पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ के कारण टीम से बाहर हो गये है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 14, 2023 03:34 PM2023-02-14T15:34:45+5:302023-02-14T15:37:15+5:30

NEW ZEALAND V ENGLAND 2023 Kyle Jamieson ruled out two-match Test series Matt Henry miss first Test Jacob Duffy Scott Kuggeleijn replacements | NEW ZEALAND V ENGLAND 2023: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को झटका, दो तेज गेंदबाज बाहर, इन खिलाड़ी को किया शामिल

पहला टेस्ट 16 से 20 फरवरी और दूसरा टेस्ट 24 से 28 फरवरी के बीच खेला जाएगा।

googleNewsNext
Highlights‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ आमतौर पर तब होता है किसी एक जगह की हड्डी पर लगातार दबाव बनता है।मैट हेनरी भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं है।पहला टेस्ट 16 से 20 फरवरी और दूसरा टेस्ट 24 से 28 फरवरी के बीच खेला जाएगा।

NEW ZEALAND V ENGLAND 2023: इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज शुरू हो रही है। पहला टेस्ट 16 से 20 फरवरी और दूसरा टेस्ट 24 से 28 फरवरी के बीच खेला जाएगा। इस बीच न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। 

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन पीठ में संदिग्ध स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनके साथी तेज गेंदबाज मैट हेनरी बे ओवल में पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार कर रहे हैं।

इन दोनों की जगह नये गेंदबाज स्कॉट कुगलेइजन और जैकब डफी को टीम में शामिल किया गया है। जैमीसन पिछले साल जून से इस चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे। वह पिछले सप्ताह दो दिवसीय अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड एकादश के लिए मैदान पर उतरे थे लेकिन उनकी चोट फिर से उभर आयी।

टीम ने मंगलवार को पुष्टि की कि वह माउंट माउंगानुई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘‘काइल के लिए ऐसा होना वास्तव में बहुत ही निराशाजनक है, क्योंकि उसने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की थी।

जून में चोटिल होने के बाद से वह चिकित्सा दल की निगरानी में थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ काइल को कोई दर्द नहीं हो रहा था लेकिन स्कैन (जांच) में ‘स्ट्रेस फ्रैक्चर’ दिख रहा था। शुक्रवार को एक और जांच के बाद हम चोट की गंभीरता को देखते हुए आगे के बारे में सोचेंगे।’’

Open in app