न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज पर फोकस, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बोले-कप्तान हूं, टीम के नेतृत्व में बदलाव बकवास

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज राजा ने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कर दिया था कि उनकी बाबर से कप्तान के रूप में वही उम्मीदें हैं जो इमरान खान से थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 16, 2021 5:59 PM

Open in App
ठळक मुद्देबाबर आजम ने कहा, चयन बैठक में सलाह दी थी।पाकिस्तान और टी20 विश्व कप की मेजबानी करने वाले यूएई के हालात काफी समान हैं।न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज काफी महत्वपूर्ण होंगी।

कराचीः पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने गुरुवार को अफवाहों के बीच टीम के नेतृत्व में किसी भी संभावित बदलाव को खारिज किया। आजम ने कहा कि अभी हमारा फोकस न्यूजीलैंड के खिलाफ एक दिवसीय और टी20 सीरीज जीतने पर है।

 

बाबर ने कहा कि उन्हें चुनी हुई टीम में पूरा विश्वास है। चुनी गई टीम से कथित तौर पर खुश नहीं होने की खबरों पर बाबर ने कहा कि हर बार की तरह उन्होंने चयन बैठक में सलाह दी थी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह किसी एक व्यक्ति की टीम नहीं है। बाबर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बोर्ड अधिकारी और मुख्य चयनकर्ता भी टीम के चयन को लेकर स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं इसलिए मैं भी पूरी तरह से टीम का समर्थन कर रहा हूं और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।’’

बाबर ने साथ ही स्पष्ट किया कि उन्हें कप्तानी के बदलाव के बारे में कुछ नहीं बताया गया और ना ही उन्होंने ऐसा कुछ सुना है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट जगत में यह सामान्य चीज है कि कप्तान को वांछित लक्ष्य हासिल करने होते हैं और उम्मीदों पर खरा उतरना होता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज राजा ने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कर दिया था कि उनकी बाबर से कप्तान के रूप में वही उम्मीदें हैं जो इमरान खान से थी। रमीज ने कहा था कि वह निजी तौर पर बाबर को इतनी अच्छी तरह नहीं जानते इसलिए सभी प्रारूपों में उनकी कप्तानी को लेकर आकलन करना जल्दबाजी होगी।

कप्तानी में बदलाव की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर बाबर ने कहा, ‘‘अब तक मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।’’ बाबर ने कहा कि कप्तान केन विलियमसन, टिम सीफर्ट, डेवोन कॉनवॉय के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, काइल जेमीसन और लॉकी फर्ग्युसन की गैरमौजूदगी के बावजूद उन्हें सीमित ओवरों की सीरीज में न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम अगर अपने मुख्य खिलाड़ियों के साथ आती तो सीरीज में और मजा आता। बाबर ने कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज काफी महत्वपूर्ण होंगी क्योंकि पाकिस्तान और टी20 विश्व कप की मेजबानी करने वाले यूएई के हालात काफी समान हैं।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमबाबर आजमRameez Raja
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या