Ind vs NZ: भारत के खिलाफ मजबूत स्थिति में न्यूजीलैंड ए की टीम, पहले दिन 5 विकेट पर बनाए 276 रन

भारत ए के लिए मध्यम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और आवेश खान ने दो दो विकेट लिए, जबकि स्पिनर शाहबाज नदीम को एक विकेट मिला।

By भाषा | Published: February 07, 2020 1:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड ए ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट पर 276 रन बना लिए।फिलिप्स ने नौ चौकों और एक छक्के के साथ 80 गेंद में 65 रन बनाए।क्लीवेर ने 115 गेंद में नाबाद 46 रन जोड़े, जबकि कप्तान रदरफोर्ड ने 79 गेंद में 40 रन बनाए।

भारत ए के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स के अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ए ने दूसरे अनधिकृत टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट पर 276 रन बना लिए। फिलिप्स ने नौ चौकों और एक छक्के के साथ 80 गेंद में 65 रन बनाए, जबकि डेन क्लीवेर ने 115 गेंद में नाबाद 46 रन की पारी खेली। कप्तान हामिश रदरफोर्ड ने 79 गेंद में 40 रन बनाए।

भारत ए के लिए मध्यम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और आवेश खान ने दो दो विकेट लिए, जबकि स्पिनर शाहबाज नदीम को एक विकेट मिला। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर डेरिल मिशेल 36 रन बनाकर क्लीवेर के साथ थे।

न्यूजीलैंड ए के लिए रदरफोर्ड और विल यंग ने पहले विकेट की साझेदारी में 67 रन जोड़े। सिराज ने कप्तान को विकेट के पीछे श्रीकर भरत के हाथों लपकवाया। रचिन रविंद्र 12 रन बनाकर सिराज का शिकार हुए। इसके बाद फिलिप्स और यंग ने संभलकर खेला और स्कोर को 100 के पार ले गए।

नदीम ने 34वें ओवर में सलामी बल्लेबाज को आउट किया। फिलिप्स और टिम सीफर्ट (30) ने 76 रन की साझेदारी की। आवेश ने हालांकि फिलिप्स और सीफर्ट को आउट करके न्यूजीलैंड का स्कोर पांच विकेट पर 190 रन कर दिया। क्लीवेर और मिशेल ने पारी को संभाला और 86 रन की नाबाद साझेदारी की।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडमोहम्मद सिराजशाहबाज नदीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या