नेपाल कोर्ट ने नाबालिग लड़की से बलात्कार मामले में क्रिकेटर संदीप लामिछाने को ठहराया दोषी

नेपाल की अदालत ने नाबालिग से बलात्कार के मामले में नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को दोषी ठहराया है। उम्मीद है कि अदालत 10 जनवरी, 2024 तक संदीप लामिछाने के लिए सजा की घोषणा करेगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 29, 2023 09:01 PM2023-12-29T21:01:47+5:302023-12-29T21:03:46+5:30

Nepal Court Indicts Sandeep Lamichhane Guilty For Raping A Minor Girl | नेपाल कोर्ट ने नाबालिग लड़की से बलात्कार मामले में क्रिकेटर संदीप लामिछाने को ठहराया दोषी

नेपाल कोर्ट ने नाबालिग लड़की से बलात्कार मामले में क्रिकेटर संदीप लामिछाने को ठहराया दोषी

googleNewsNext
Highlightsलामिछाने को अदालत ने एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में दोषी पायाकोर्ट ने फैसला सुनाया कि संदीप लामिछाने ने लड़की के साथ बलात्कार कियाकथित तौर पर कोर्ट के फैसले के बाद नेपाल पुलिस ने क्रिकेटर को गिरफ्तार कर लिया है

काठमांडू: नेपाल के पूर्व क्रिकेट कप्तान संदीप लामिछाने को काठमांडू जिला अदालत ने शुक्रवार, 29 दिसंबर को एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में दोषी पाया है। अदालत के संचार अधिकारी के अनुसार, न्यायाधीश शिशिर राज ढकाल की अध्यक्षता वाली पीठ ने फैसला सुनाया कि संदीप लामिछाने ने लड़की के साथ बलात्कार किया। 

कथित तौर पर 23 वर्षीय को उसके बलात्कार मामले के फैसले के बाद नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। संदीप के खिलाफ बलात्कार का दोषी ठहराते हुए, पीठ ने फैसला सुनाया कि अगस्त 2022 में बलात्कार के समय लड़की नाबालिग नहीं थी। हालांकि, काठमांडू जिला न्यायालय ने फैसला सुनाया कि नेपाल क्रिकेटर ने लड़की की खराब वित्तीय पृष्ठभूमि का फायदा उठाया।

नेपाल की अदालत ने नाबालिग से बलात्कार के मामले में नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को दोषी ठहराया है। उम्मीद है कि अदालत 10 जनवरी, 2024 तक संदीप लामिछाने के लिए सजा की घोषणा करेगी। 23 वर्षीय खिलाड़ी जमानत पर बाहर था और सितंबर 2023 में एशिया कप 2023 में नेपाल टीम का हिस्सा था।

काठमांडू के जिला अटॉर्नी कार्यालय ने पिछले साल अगस्त में एक लड़की से बलात्कार के आरोप में संदीप के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उन पर आपराधिक संहिता 2074 की धारा 219 के तहत आरोप लगाया गया था। सितंबर में लड़की ने नेपाल क्रिकेटर के खिलाफ याचिका दायर कर उनकी जमानत को चुनौती दी थी। हालाँकि, नेपाल कोर्ट ने संदीप के रेप ट्रायल को स्थगित कर दिया, जिससे उन्हें एशिया कप में भाग लेने की अनुमति मिल गई।


 

Open in app