NZ vs BAN, 2nd Test: वैगनर और बोल्ट की घातक गेंदबाजी, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को सस्ते में समेटा

New Zealand vs Bangladesh: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट ने दमदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 211 रन पर समेट दिया

By भाषा | Published: March 10, 2019 4:34 PM

Open in App

वेलिंगटन, 10 मार्च: तेज गेंदबाज नील वैगनर के चार और ट्रेंट बोल्ट के तीन विकेट से न्यूजीलैंड ने सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में रविवार को तीसरे दिन यहां बांग्लादेश की पहली पारी को 211 रन पर समेट दिया। बारिश के कारण पहले दो दिन का खेल नहीं हो सका और तीसरे दिन भी चाय के विश्राम के बाद 12 ओवर का ही खेल हो सका।

दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने भी 38 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाजों टाम लैथम और जीत रावल के विकेट गंवा दिये। टीम अब भी बांग्लादेश से 173 रन पीछे है और उसके आठ विकेट शेष हैं। दिन का खेल खत्म होने पर कप्तान केन विलियम्सन 10 जबकि अनुभवी रॉस टेलर 19 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश को तमीम इकबाल (74) और शादमान इस्लाम (27) ने अच्छी शुरुआत दिलायी।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 75 रन की साझेदारी की। तमीम ने 114 गेंद की पारी में 10 चौके लगाये। बांग्लादेश ने अंतिम नौ विकेट 92 रन के अंदर गंवा दिये। इस बीच विकेटकीपर लिटन दास ने भी 33 रन का योगदान दिया। उन्होंने सातवें विकेट के लिए ताइजुल इस्लाम (आठ) के साथ 38 रन की साझेदारी कर स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

वेगनर ने 13 ओवर में 28 रन देकर चार और बोल्ट ने 11 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट लिये। न्यूजीलैंड की शुरूआत भी खराब रही जब लैथम (04) और रावल (03) जल्द पविलियन लौट गए। दोनों का विकेट तेज गेंदबाज अबू जायेद ने लिया। 

टॅग्स :न्यूज़ीलैंडटेस्ट क्रिकेटट्रेंट बोल्टबांग्लादेश

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या