अंतिम ओवर में 35 रन चाहिए थे, क्लब क्रिकेटर ने फाइनल मैच में 6 छक्के लगाकर दिलाई जीत, टीम चैंपियन, देखें वीडियो

उत्तरी आयरिश क्रिकेट क्लब ने एलवीएस ट्वेंटी 20 ट्रॉफी का फाइनल जीत लिया। अंतिम ओवर में 35 रनों की जरूरत थी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 18, 2021 9:00 AM

Open in App
ठळक मुद्देफाइनल मुकाबले में अंतिम ओवर में 35 रनों की जरूरत थी। जॉन ग्लास ने लोकल टूर्नामेंट में एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ दिए। टीम को चैंपियन बना दिया।

क्रिकेट में कुछ ही संभव है। आपको युवराज सिंह के 6 छक्के याद हैं ना। इस बीच एक और क्रिकेटर ने इतिहास रच दिया। बालीमेना की टीम चैंपियन बन गई।

उत्तरी आयरिश क्रिकेट क्लब के क्रिकेटर जॉन ग्लास ने फाइनल में इतिहास रच दिया। 21 साल के जॉन ग्लास ने लगान वैली स्‍टील्‍स टी-20 ट्रॉफी के फाइनल में कारनामा कर दिया। एलवीएस ट्वेंटी 20 ट्रॉफी फाइनल में जीत हासिल की।

नॉर्दर्न आयरिश क्लब बालीमेना को फाइनल मुकाबले में अंतिम ओवर में 35 रनों की जरूरत थी। जॉन ग्लास ने लोकल टूर्नामेंट में एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ दिए। टीम को चैंपियन बना दिया। इस मैच में नाबाद 87 रन की पारी खेली। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रेगाघो की टीम ने 7 विकेट खोकर 147 रन बनाए। 7 विकेट खोकर बालीमेना ने जीत हासिल की। इस मैच में जॉन के 6 छक्के मारने से पहले उनके बड़े भाई सैम ग्लास ने भी एक बड़ा कमाल किया। सैम ने मैच में हैट्रिक चटकाई। इस मैच में उन्होंने सिर्फ 5 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

जॉन ग्लास (87*) ने मैच के आखिरी ओवर में छह छक्के लगाए। बालीमेना ने गुरुवार को बेलफास्ट में क्रेगाग के खिलाफ एलवीएस टी20 ट्रॉफी फाइनल में तीन विकेट से जीत दर्ज की। बल्लीमेना को अंतिम ओवर में 35 रन चाहिए थे, जब ग्लास ने लगभग असंभव को पूरा किया।

क्रेगग 147-7 (20 ओवर)

बालीमेना 148-7 (20 ओवर)।

टॅग्स :टी20 ब्लास्टटी20इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या