National Cricket Academy: तेंदुलकर, सकारिया को टिप्स देंगे लक्ष्मण, बीसीसीआई ने 20 होनहार हरफनमौला का किया चयन, एनसीए शिविर में बुलाया, देखें लिस्ट

National Cricket Academy: चेतन सकारिया, अभिषेक शर्मा, मोहित रेडकर, मानव सुतार, हर्षित राणा, दिविज मेहरा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 14, 2023 6:21 PM

Open in App
ठळक मुद्देबेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में तीन सप्ताह के शिविर के लिये बुलाया है।साल के आखिर में एमर्जिंग एशिया कप (अंडर 23) होना है और बीसीसीआई को युवाओं की तलाश है।एनसीए के क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का सुझाव था ताकि हम हर प्रारूप में बहुमुखी प्रतिभा के धनी क्रिकेटर तलाश सकें।

National Cricket Academy: एलीट स्तर पर शीघ्र खेलने को तैयार बहुमुखी प्रतिभा के धनी खिलाड़ियों की तलाश में जुटे बीसीसीआई ने 20 होनहार हरफनमौलाओं को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में तीन सप्ताह के शिविर के लिये बुलाया है।

इनमें गोवा के लिये प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने वाले अर्जुन तेंदुलकर भी शामिल है, जिन्होंने पिछले सत्र में मुंबई इंडियंस के लिये आईपीएल में पदार्पण किया। बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया ,‘इस साल के आखिर में एमर्जिंग एशिया कप (अंडर 23) होना है और बीसीसीआई को युवाओं की तलाश है।

हरफनमौलाओं का शिविर एनसीए के क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का सुझाव था ताकि हम हर प्रारूप में बहुमुखी प्रतिभा के धनी क्रिकेटर तलाश सकें।’’ समझा जाता है कि शिव सुंदर दास की अगुवाई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने प्रदर्शन और क्षमता के आधार पर खिलाड़ियों का चयन किया है।

सूत्र ने कहा ,‘शिविर में शामिल हर खिलाड़ी खालिस हरफनमौला नहीं है। कुछ गेंदबाजी हरफनमौला और कुछ बल्लेबाजी हरफनमौला हैं। इसका मकसद उनकी प्रतिभा को निखारकर शीर्ष पर खेलने के लिये तैयार करना है।’ इनमें चेतन सकारिया, अभिषेक शर्मा, मोहित रेडकर, मानव सुतार, हर्षित राणा, दिविज मेहरा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

टॅग्स :नेशनल क्रिकेट एकेडमीवीवीएस लक्ष्मणअर्जुन तेंदुलकरChetan Sakariyaबीसीसीआईबेंगलुरु
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या