एबी डिविलियर्स का चौंकाने वाला बयान, कहा, 'अब वर्ल्ड कप जीत नहीं है आखिरी सपना'

AB de Villiers: एबी डिविलियर्स ने कहा है कि वर्ल्ड कप न जीत पाना उनके करियर को परिभाषित नहीं करेगा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 24, 2018 5:33 PM

Open in App

नई दिल्ली, 24 अप्रैल: स्टार दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा है कि अब वर्ल्ड कप जीतना ही उनका आखिरी लक्ष्य नहीं है। एबी ने कहा कि अगर वह वर्ल्ड कप जीत जाते हैं तो अच्छा होगा लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो वर्ल्ड कप न जीत पाना उनके करियर को परिभाषित नहीं करेगा। 

2019 वर्ल्ड कप पर ध्यान देने के लिए एबी डिविलियर्स ने 2017 में ज्यादातर मौकों पर खुद को टेस्ट क्रिकेट से अलग रखा। लेकिन इस 34 वर्षीय क्रिकेटर ने 2018 में वापसी की और घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 4 अर्धशतक और एक शतक जड़ते हुए दक्षिण अफ्रीका को 3-1 से जीत दिलाई।

हालांकि अब ऐसा लगता है कि वर्ल्ड कप जीतना ही एबी डिविलियर्स का आखिरी लक्ष्य नहीं रह गया है। डिविलियर्स ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा, 'मैं अब एक बार में एक मैच पर ही ध्यान दे रहा हूं।' उन्होंने कहा, 'मेरा आखिरी सपना वर्ल्ड कप जीतना नहीं है। मैंने अपना माइंडसेट बदल लिया है। मुझे लगता है कि ये जीतना अच्छा होगा, ये बोनस होगा। लेकिन अगर मैं ऐसा नहीं कर पाता, तो ये मेरा करियर परिभाषित नहीं करेगा।' 

डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका के लिए 2007, 2011 और 2015 में तीन वर्ल्ड कप खेले हैं लेकिन एक बार भी इसे जीत नहीं पाए हैं। वह अब तक इसे जीतने के सबसे करीब 2015 में पहुंचे थे, जब उनकी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी, जहां उसे न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से हरा दिया था।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के दौरान उनकी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीकी टीम ग्रुप स्टेज से भी आगे नहीं बढ़ पाई। अगस्त में डिविलियर्स ने कप्तानी छोड़ दी और तब से तीनों फॉर्मेट्स में फाफ डु प्लेसिस ही दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी कर रहे हैं।

टॅग्स :एबी डिविलियर्सआईसीसी वर्ल्ड कपसाउथ अफ़्रीका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या