Mumbai Indians IPL 2023: आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस 10वें स्थान पर, नए कोच ने कहा-जल्द से जल्द कप्तान रोहित से मिलूंगा और रणनीति बनाएंगे, खिताब पर नजर

Mumbai Indians IPL 2023: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच ने श्रीलंका के महेला जयवर्धने की जगह ली है। जयवर्धने अब मुंबई इंडियंस के वैश्विक प्रदर्शन प्रमुख की भूमिका निभायेंगे जिसमें मुंबई इंडियंस एमिरेट्स (अंतरराष्ट्रीय लीग टी20) और मुंबई इंडियंस केप टाउन (दक्षिण अफ्रीका टी20) की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी उन्हें संभालनी होगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 22, 2022 05:32 PM2022-12-22T17:32:47+5:302022-12-22T17:33:57+5:30

Mumbai Indians IPL 2023 mi new head coach mark boucher said will meet captain Rohit sharma as soon as possible and make strategy eye on title 10th place in IPL 2022  | Mumbai Indians IPL 2023: आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस 10वें स्थान पर, नए कोच ने कहा-जल्द से जल्द कप्तान रोहित से मिलूंगा और रणनीति बनाएंगे, खिताब पर नजर

भारत की सभी प्रारूपों की टीम का कप्तान ‘शानदार खिलाड़ी’ और ‘अच्छा नेतृत्वकर्ता’ है।

googleNewsNext
Highlightsआगामी चरण में पांच बार की चैम्पियन के लिये सर्वश्रेष्ठ नतीजा हासिल करने के बारे में चर्चा कर सकें।अंगूठे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। भारत की सभी प्रारूपों की टीम का कप्तान ‘शानदार खिलाड़ी’ और ‘अच्छा नेतृत्वकर्ता’ है।

Mumbai Indians IPL 2023: मुंबई इंडियंस के नए मुख्य कोच मार्क बाउचर जल्द से जल्द कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलना चाहते हैं ताकि वह उनसे अपने कोचिंग के तरीके और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी चरण में पांच बार की चैम्पियन के लिये सर्वश्रेष्ठ नतीजा हासिल करने के बारे में चर्चा कर सकें।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच ने श्रीलंका के महेला जयवर्धने की जगह ली है। जयवर्धने अब मुंबई इंडियंस के वैश्विक प्रदर्शन प्रमुख की भूमिका निभायेंगे जिसमें मुंबई इंडियंस एमिरेट्स (अंतरराष्ट्रीय लीग टी20) और मुंबई इंडियंस केप टाउन (दक्षिण अफ्रीका टी20) की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी उन्हें संभालनी होगी।

बाउचर ने रोहित की काफी प्रशंसा की जो इस समय अंगूठे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि भारत की सभी प्रारूपों की टीम का कप्तान ‘शानदार खिलाड़ी’ और ‘अच्छा नेतृत्वकर्ता’ है।

रोहित की कप्तानी में मुंबई की टीम ने पांच आईपीएल खिताब अपनी झोली में डाले हैं लेकिन पिछले 2022 चरण में टीम 10वें स्थान पर रही थी। बाउचर ने मुंबई इंडियंस की वेबसाइट पर कहा, ‘‘रोहित के साथ मुलाकात काफी दिलचस्प होने वाली है। मैं पहले रोहित के खिलाफ खेल चुका हूं। मुझे लगता है कि वह शानदार खिलाड़ी और अच्छा नेतृत्वकर्ता है इसलिये मैं इस मुलाकात के लिये उत्सुक हूं। ’’

उन्होंने कहा कि यह नयी भूमिका काफी जिम्मेदारी भरी होगी। बाउचर ने कहा, ‘‘उम्मीदें हमेशा रहती हैं। यह विश्व खेल की सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी में से एक है। और इसके साथ काफी जिम्मेदारी रहती है। इसलिये मैं सिर्फ नतीजों में विश्वास करता हूं। ’’

बाउचर ने कहा, ‘‘इसलिये मैं जानता हूं कि मुझे प्रदर्शन करना होगा और खिलाड़ियों को भी प्रदर्शन करना होगा। मैं इस चुनौती के लिये तैयार हूं। ’’ उन्होंने साथ ही कहा कि वह जयवर्धने से भी मुलाकात करना चाहते हैं ताकि वह कोचिंग की भूमिका को बेहतर तरीके से समझ सकें।

Open in app