बॉर्डर पर तैनाती के लिए तैयार धोनी, मुंबई एयरपोर्ट पर आए नजर

महेंद्र सिंह धोनी ने आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने की इच्छा जताई थी, जिसे सेना ने स्वीकार कर लिया। अब माही 31 जुलाई से 15 अगस्त तक कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ तैनात रहेंगे।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 28, 2019 04:15 PM2019-07-28T16:15:18+5:302019-07-28T16:15:18+5:30

MS Dhoni spotted at Mumbai airport despite reports stating he will join Indian Army | बॉर्डर पर तैनाती के लिए तैयार धोनी, मुंबई एयरपोर्ट पर आए नजर

बॉर्डर पर तैनाती के लिए तैयार धोनी, मुंबई एयरपोर्ट पर आए नजर

googleNewsNext

आर्मी की पैराशूट रेजीमेंट में ट्रेनिंग के लिए महेंद्र सिंह धोनी पूरी तरह से तैयार हैं। इस बीच वह मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट किए गए। विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में हार के बाद धोनी खुद ही वेस्टइंडीज दौरे से नाम वापस ले चुके थे।

धोनी ने आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने की इच्छा जताई थी, जिसे सेना ने स्वीकार कर लिया। अब माही 31 जुलाई से 15 अगस्त तक कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ तैनात रहेंगे। यहां धोनी सेना के जवानों के साथ रहते हुए पेट्रोलिंग के अलावा गार्ड और पोस्ट ड्यूटी करेंगे।

धोनी को साल 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक सौंपी गई थी। तब से केवल एक बार उन्हें प्रशिक्षण दिया गया था। धोनी अगस्त 2015 में आगरा के पैरा प्रशिक्षण स्कूल में स्पेशल फोर्स के साथ एक महीने की ट्रेनिंग कर चुके हैं। उस दौरान उन्होंने पैराट्रूपर के तौर पर पास होने के लिए पांच पैरा जंप भी पूरे किए थे। इस दौरान धोनी ने पांचवीं जंप 1250 फीट ऊपर से लगाई थी।

थल सेनाध्‍यक्ष जनरल बिपिन ने आर्मी में धोनी का स्वागत करते हुए कहा था कि  "जब एक भारतीय नागरिक सेना की वर्दी पहनता है तब उसे वर्दी से जुड़े काम को पूरा करने के लिए तैयार रहना होता है। धोनी ने अपनी बेसिक ट्रेनिंग कर ली है और हमें पता है कि वह अपना काम पूरा करेंगे।" जनरल रावत ने ये भी स्पष्ट किया था कि धोनी को इस दौरान सुरक्षा देने की कोई जरूरत नहीं होगी। 

Open in app