धोनी क्यों नहीं खेल रहे हैं रणजी ट्रॉफी, झारखंड टीम के कोच ने किया खुलासा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं।

By सुमित राय | Published: December 20, 2018 02:43 PM2018-12-20T14:43:19+5:302018-12-20T14:43:19+5:30

MS Dhoni not playing Ranji Trophy, Jharkhand coach reveals why it isn't a good idea | धोनी क्यों नहीं खेल रहे हैं रणजी ट्रॉफी, झारखंड टीम के कोच ने किया खुलासा

एमएस धोनी

googleNewsNext

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं। ऐसे में सुनील गावस्कर ने सवाल उठाया था कि धोनी रणजी ट्रॉफी क्यों नहीं खेल रहे हैं, जिससे उनकी प्रैक्टिस भी हो जाएगी और वो फॉर्म में भी वापस आ जाएंगे।

अब इस पर झारखंड क्रिकेट टीम के कोच राजीव कुमार ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए अपनी अलग राय दी है और बताया है कि धोनी क्यों रणजी ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैं। राजीव ने कहा कि अगर धोनी चार दिवसीय रणजी ट्रॉफी मैच खेलते हैं, तो इसका मतलब एक युवा क्रिकेटर को बाहर बैठना पड़ सकता है।

उन्होंने कहा, 'धोनी के रणजी ट्रॉफी में खेलने को लेकर लगातार चर्चा हो रही है, लेकिन चार दिवसीय रणजी मैच नहीं खेल रहे हैं इसका मतलब साफ है। क्योंकि इस कारण एक युवा खिलाड़ी को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा। क्या आपको लगता है कि धोनी ऐसा चाहेंगे?

राजीव कुमार ने कहा, 'धोनी की मैं इस इस बात पर तारीफ करूंगा कि जब भी वो रांची में होते हैं, तो प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेते हैं और इसके अलावा युवा क्रिकेटरों से बात भी करते हैं।'

 

Open in app