रणजी ट्रॉफी: जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज का कमाल, 4 गेंदों में 4 विकेट लेकर बनाया 'अनोखा' रिकॉर्ड

Mohammed Mudhasir: जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज मोहम्मद मुधासिर ने लगातार चार गेंदों में चार विकेट झटकते हुए नया इतिहास रचा दिया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 03, 2018 11:04 AM

Open in App

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज मोहम्मद मुधासिर ने रणजी ट्रॉफी के दूसरे दिन शुक्रवार को हैट-ट्रिक लेते हुए एक कमाल की उपलब्धि अपने नाम कर ली। मुधासिर ने कारनामा रणजी ट्रॉफी 2018-19 के एलीट ग्रुप सी में राजस्थान के खिलाफ जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में किया और वह इस सीजन में हैट-ट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए।

मुधासिर ने हैट-ट्रिक के बाद अगली गेंद पर भी विकेट झटका और इस तरह उन्होंने लगातार चार गेंदों में चार विकेट झटक लिए। चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले मुधासिर रणजी इतिहास में सिर्फ दूसरे गेंदबाज हैं। इससे पहले ये कारनामा नवंबर 1988 में दिल्ली के शंकर सैनी ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ किया था। 

मुधासिर ने लगातार चार गेंदों पर अपने चारों विकेट एलबीडब्यू के रूप में झटके और वह एलीडब्ल्यू से लगाचार चार विकेट लेने वाले रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहले गेंदबाज बन गए।

मुधासिर ने अपनी इस उपलब्धि के दौरान राजस्थान के चेतन बिष्ट, तजिंदर सिंह ढिल्लन, राहुल चाहर और तनीवर मशरत उल-हक के विकेट झटके। 

इस मैच में जम्मू-कश्मीर के कप्तान परवेज रसूल ने राजस्थान को पहले बैटिंग के लिए बुलाया था।  राजस्थान ने ओपनर चेतन बिष्ट (159) के शतक और अशोक मिनेरिया (59) के अर्धशतक की बदौलक पहली पारी में 379 रन बनाए। जम्मू कश्मीर के लिए मुधासिर ने 90 रन देकर सबसे अधिक 5 विकेट झटके।

टॅग्स :रणजी ट्रॉफीजम्मू कश्मीर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या