VIDEO: फ्री हिट वाली गेंद पर राशिद खान ने मोईन अली को भेजा पवेलियन, आईपीएल इतिहास में महज दूसरी बार हुआ ऐसा

विराट कोहली की टीम के बल्लेबाज मोइन अली पहली ही गेंद पर रन आउट हो गए। वे फ्री हिट गेंद पर रन आउट होने वाले आईपीएल में दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

By अमित कुमार | Published: November 7, 2020 07:10 AM2020-11-07T07:10:02+5:302020-11-07T07:11:48+5:30

Moeen Ali is run out off a free hit as Rashid Khan produces a brilliant direct hit | VIDEO: फ्री हिट वाली गेंद पर राशिद खान ने मोईन अली को भेजा पवेलियन, आईपीएल इतिहास में महज दूसरी बार हुआ ऐसा

मोईन अली को रन आउट करने के बाद जश्न मनाते राशिद खान। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल इतिहास में यह महज दूसरी बार ऐसा हुआ है कि जब कोई बल्लेबाज फ्री हिट वाली गेंद पर आउट हो गया हो। आरसीबी की पारी की 10वें ओवर की चौथी गेंद पर में मोईन अली नो बॉल के बाद मिली फ्री हिट पर राशिद खान द्वारा रन आउट हो गए।

डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए आरसीबी को हरा दिया। आरसीबी के बल्लेबाज एक बार फिर फ्लॉप साबित रहे। आरसीबी की ओर से एबी डिविलियर्स अर्धशतक जड़ने में सफल रहे। डिविलियर्स के अर्धशतक की बदौलत आरसीबी की टीम सात विकेट पर 131 रन बनाने में कामयाब रही। 

आरसीबी की पारी के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला, जो बेहद कम होता है। आरसीबी की पारी की 10वें ओवर की चौथी गेंद पर में मोईन अली नो बॉल के बाद मिली फ्री हिट पर राशिद खान द्वारा रन आउट हो गए। इससे पहले फ्री हिट वाली गेंद पर रन आउट आरसीबी के ही बल्लेबाज केदार जाधव मुंबई इंडियंस के खिलाफ साल 2017 में हुए थे। 

आईपीएल इतिहास में यह महज दूसरी बार ऐसा हुआ है कि जब कोई बल्लेबाज फ्री हिट वाली गेंद पर आउट हो गया हो। वहीं इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में भी इस तरह की घटना देखने को मिल चुकी है। साल 2006 में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला टी-20 मैच खेला था। तब अफ्रीका के ऑलराउंडर रोबिन पीटरसन 18वें ओवर में नो गेंद पर ही रन ऑउट होकर पवेलियन लौट गए।

हार के साथ ही लगातार 13वीं बार कोहली की टीम आईपीएल का खिताब अपने नाम करने से चूकी है। कप्तान विराट कोहली ने हार के लिये अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वे गेंदबाजों पर दबाव बनाने और पर्याप्त स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। 

Open in app