T20 क्रिकेट में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस गेंदबाज बगैर रन दिए झटके 6 विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मालदीव ने अपना पहला विकेट 7 रन के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज हमजा नियाज ने 9 रन की पारी खेली।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 02, 2019 2:30 PM

Open in App

साउथ एशियन गेम्स वूमेन्स क्रिकेट कॉम्पीटीशन में नेपाल की ओर से 2 दिसंबर को अंजलि चंद ने टी20 क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है। इस महिला गेंदबाज ने मालदीव के खिलाफ 2.1 ओवर में बगैर कोई रन दिए 6 शिकार किए। इस दौरान 9 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सकीं।

अंतर्राष्ट्रीय टी20 फॉर्मेट (पुरुष और महिला) में ये अब तक का सबसे बेस्ट बॉलिंग फिगर है। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के दीपक चहर के नाम दर्ज था जिन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। इस दौरान अंजलि ने सभी 6 बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया, जिनमें से तीन गोल्डन डक के शिकार हुए। इस दौरान अंजलि ने आखिरी तीन हैट्रिक भी झटकी। 

इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मालदीव ने अपना पहला विकेट 7 रन के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज हमजा नियाज ने 9 रन की पारी खेली।

इनके आउट होते ही विकेटों का पतझड़ लग गया और हाफसा अब्दुल्ला (4) के अलावा कोई और खाता तक नहीं खोल सका। आलम ये रहा कि टीम 10.1 ओवर में महज 16 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। नेपाल की तरफ से अंजली चंद (6) के अलावा करुणा भंडारी को 2 विकेट हाथ लगे।

इस बेहद आसान टारगेट का पीछा करते हुए नेपाल की सलामी बल्लेबाज काजल श्रेष्ठ ने 5 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 13 रन बनाए, जिसके दम पर टीम ने सिर्फ 5 गेंदों में ही मैच अपने नाम कर लिया। 

टॅग्स :नेपालटी20मालदीवक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या