धोनी ने सेना के साथ पूरी की 15 दिनों की ट्रेनिंग, जानें कब क्या किया ?

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के तौर पर 15 दिन की ट्रेनिंग गुरुवार को पूरी हो गई है।

By सुमित राय | Published: August 15, 2019 2:08 PM

Open in App

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के तौर पर 15 दिन की ट्रेनिंग गुरुवार को पूरी हो गई है। बता दें कि धोनी आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया था और भारतीय सेना ज्वाइन करने का फैसला किया था।

धोनी 31 जुलाई को टेरिटोरियल आर्मी की अपनी यूनिट 106 से जुड़े और जम्मू-कश्मीर पहुंचकर सेना के साथ ट्रेनिंग शुरू की। इसके बाद धोनी ने जवानों के साथ इंट्रेक्शन किया और पांच दिनों तक ट्रेनिंग की। हम आपको बता रहे हैं कि धोनी ने ट्रेनिंग के 15 दिनों में कब क्या किया।

धोनी का 15 दिन का कार्यक्रम

31 जुलाई - अपनी यूनिट खुनमू पहुंचे और वहां पांच दिनों तक ट्रेनिंग की।5 अगस्त - आर्मी की 15 कोर के हेडक्वार्टर गए।6 अगस्त - बारामाला गए और क्लास अटेंड की।7 अगस्त - धोनी ने उरी में ट्रेनिंग की।8 अगस्त - दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग गए और फिर वहां से फिर खुनमू लौटे।12 अगस्त - धोनी लेह पहुंचे और दिन एक्लेमटाइजेशन में बिताया।13 अगस्त - धोनी आर्मी की एक फॉर्मेशन में गए और वहां ट्रेनिंग की।14 अगस्त - ट्रेनिंग की और जवानों से फायरिंग की बारीकियां जानी।15 अगस्त - धोनी सियाचिन गए और वॉर मेमोरियल का दौरा किया।

टॅग्स :एमएस धोनीभारतीय क्रिकेट टीमभारतीय सेना

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या