जिम में हुई थी दीपिका पल्लीकल की दिनेश कार्तिक से मुलाकात, कर दिया था इग्नोर

दोनों के बीच प्यार इतनी आसानी से नहीं हुआ, क्योंकि दीपिका को अपने प्यार का अहसास कराने के लिए दिनेश कार्तिक को काफी मेहनत करनी पड़ी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 21, 2019 7:16 AM

Open in App

भारत की दिग्गज स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल का जन्म 21 सितंबर 1991 को चेन्नई में हुआ था। खेल के मैदान के बाहर दीपिका पल्लीकल की जिंदगी बेहद दिलचस्प है। दीपिका ने साल 2013 में भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक से शादी की थी। इस कपल की लव स्टोरी काफी रोचक है। दोनों की मुलाकात एक जिम में हुई थी, जहां दीपिका ने दिनेश कार्तिक को लगभग इग्नोर ही कर दिया था।

दरअसल हुआ हूं कि 2009 में जब दोनों जिम में मिले तो दीपिका, कार्तिक को बगैर बाय कहे ही प्रैक्टिस के लिए चली गई। दोनों एक ही कोच से ट्रेनिंग लेते थे, जिससे बाद में दोनों की दोस्ती हो गई, लेकिन प्यार जैसा कुछ भी नहीं था।

हालांकि दोनों के बीच प्यार इतनी आसानी से नहीं हुआ, क्योंकि दीपिका को अपने प्यार का अहसास कराने के लिए दिनेश कार्तिक को काफी मेहनत करनी पड़ी। दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया था "कार्तिक ने जब मुझे पहली बार मैसेज किया तो सीधे डिनर के लिए बुलाया, लेकिन उस वक्त मैं कार्तिक से ठीक से परिचित भी नहीं थी। इस वजह से मैंने टाल दिया।"

दीपिका ने बताया था कि कार्तिक लगातार मैसेज करते रहे और डिनर के लिए बुलाते रहे, लेकिन दीपिका उनको टालती रहीं। दीपिका ने बताया था कि मैं उनसे न मिलने का हमेशा कोई न कोई बहाना बना देती थी। आमतौर पर मैं उन्हें कहती थी कि कल मेरी फ्लाइट है।"

एक दिन कार्तिक सुबह छह बजे जिम पहुंच गए, जब दीपिका जिम में ट्रेनिंग के लिए जाया करती थीं। कार्तिक ने दीपिका से मिलते ही पूछा, "आज तो आपकी फ्लाइट है न? इसके बाद दीपिका ने कार्तिक को जवाब दिया कल मेरी फ्लाइट है और मेरे पास सिर्फ सुबह 7 बजे का वक्त है।

दिनेश कार्तिक ने बिना कुछ सोचे-समझे कहा ठीक है मैं कल मिलता हूं। इसके बाद दोनों एक ही दिन में दो बार मिले, लेकिन दिनेश कार्तिक को तब भी सब्र नहीं हुआ। आखिर में कार्तिक ने दीपिका को प्रपोज कर ही दिया।

दिनेश कार्तिक इससे पहले एक शादी कर चुके थे, जिसकी वजह से दीपिका की मां को ये रिश्ता पसंद नहीं था, लेकिन 18 अगस्त 2015 को ईसाई, जबकि 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाज से दोनों ने शादी कर ली।

टॅग्स :दीपिका पल्लीकलदिनेश कार्तिकभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या